Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IPO निवेशकों के लिए अच्छी खबर, अगले हफ्ते मिलेगा 4 आईपीओ में पैसा लगाने का मौका

IPO निवेशकों के लिए अच्छी खबर, अगले हफ्ते मिलेगा 4 आईपीओ में पैसा लगाने का मौका

कौशल्या लॉजिस्टिक्स अगले सप्ताह एकमात्र लिस्टिंग है। कंपनी 8 जनवरी को एनएसई इमर्ज पर अपने इक्विटी शेयर सूचीबद्ध करेगी और निर्गम मूल्य 75 रुपये प्रति शेयर है। 36.6 करोड़ रुपये के सार्वजनिक निर्गम को निवेशकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी और 29 दिसंबर से 3 जनवरी तक इसे 364.18 गुना सब्सक्राइब किया गया था।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: January 07, 2024 20:33 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

IPO में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। एक बार फिर उनको आईपीओ में निवेश करने का मौका मिलने जा रहा है। आपको बता दें कि अगले हफ्ते एक के बाद एक 4 कंपनियों के आईपीओ खुलेंगे। ये 4 कंपनियां आईपीओ के जरिये करीब 1,100 करोड़ रुपये का फंड जुटाएंगी। तो आइए जानते हैं कि अगले हफ्ते कौन-कौन सी कंपनियां अपना आईपीओ लेकर आ रही है। 

Jyoti CNC Automation IPO

नए साल में पहली कंपनी ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन का आईपीओ आ रहा है। यह चालू कैलेंडर वर्ष में मेनबोर्ड सेगमेंट से पहली प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश है। इस आईपीओ में निवेशक 9-11 जनवरी तक पैसा लगा पाएंगे। कंपनी ने प्रति शेयर का प्राइस बैंड 315-331 रुपये प्रति शेयर फिक्स किया है। 1,000 करोड़ रुपये के आईपीओ में कंपनी द्वारा केवल फ्रेश इश्यू शामिल है। राजकोट स्थित मेटल-कटिंग कंप्यूटर न्यूमेरिकल कंट्रोल (सीएनसी) मशीन निर्माता कंपनी कर्ज चुकाने के लिए शुद्ध ताजा निर्गम आय के 475 करोड़ रुपये और दीर्घकालिक कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के लिए 360 करोड़ रुपये का उपयोग करेगी।

IBL Finance IPO

एसएमई खंड में, आईबीएल फाइनेंस चालू वर्ष में पहला आईपीओ होगा, जो 33.4 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 9-11 जनवरी के दौरान निवेश के लिए खुलेगा। यह एक निश्चित मूल्य का इश्यू है और इश्यू प्राइस 51 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया है। फिनटेक-आधारित वित्तीय सेवा मंच द्वारा 65.5 लाख इक्विटी शेयरों के आईपीओ में केवल एक ताजा निर्गम घटक शामिल है। सार्वजनिक निर्गम के माध्यम से धन जुटाने का प्राथमिक कारण व्यवसाय और परिसंपत्ति की वृद्धि से उत्पन्न होने वाली भविष्य की पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए टियर-I पूंजी आधार को बढ़ाना है।

New Swan Multitech IPO

अगले सप्ताह सदस्यता के लिए खुलने वाला तीसरा आईपीओ न्यू स्वान मल्टीटेक कंपनी का होगा। 33.11 करोड़ रुपये की बोली 11 जनवरी को शुरू होगी और 15 जनवरी को बंद होगी, जबकि ऑफर के लिए प्राइस बैंड 62-66 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। यह एक बुक-बिल्डिंग इश्यू है जिसमें कंपनी द्वारा केवल एक नया इश्यू शामिल है जो सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के अलावा, रायन, लुधियाना में मौजूदा विनिर्माण इकाई के लिए कुछ मशीनरी की खरीद, ऋण चुकाने और कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के लिए आईपीओ आय का उपयोग करेगा।

Australian Premium Solar IPO

मोनोक्रिस्टलाइन और पॉलीक्रिस्टलाइन सौर मॉड्यूल निर्माता कंपनी अगले सप्ताह अपना 28 करोड़ रुपये का सार्वजनिक निर्गम यानी आईपीओ लाएगी। ऑफर, बुक-बिल्डिंग इश्यू, सब्सक्रिप्शन के लिए 11 जनवरी को खुलेगा और 15 जनवरी को बंद होगा, प्रति शेयर 51-54 रुपये के प्राइस बैंड रखा गया है। कंपनी अपने पूंजीगत व्यय, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं, सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य और सार्वजनिक निर्गम व्यय के लिए धन का उपयोग करेगी।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement