Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. HFCL को मिला BSNL से 1127 करोड़ रुपये का टेंडर, इन्फ्रास्ट्रक्चर में होगा बदलाव

HFCL को मिला BSNL से 1127 करोड़ रुपये का टेंडर, इन्फ्रास्ट्रक्चर में होगा बदलाव

टेंडर के जरिये सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल के अखिल भारतीय नेटवर्क के ऑप्टिकल ट्रांसपोर्ट नेटवर्क (ओटीएन) के बुनियादी ढांचे को बदलने का काम किया जाएगा।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: January 01, 2024 15:15 IST
एचएफसीएल ने बेहद एडवांस ऑप्टिकल टेक्नोलॉजी को तैनात करने के लिए नोकिया नेटवर्क के साथ स्ट्रैटेजिक पा- India TV Paisa
Photo:FILE एचएफसीएल ने बेहद एडवांस ऑप्टिकल टेक्नोलॉजी को तैनात करने के लिए नोकिया नेटवर्क के साथ स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप की है।

हिमाचल फ्यूचरिस्टिक कम्युनिकेशंस लिमिटेड यानी एचएफसीएल लिमिटेड (एचएफसीएल) को सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) से 1,127 करोड़ रुपये का टेंडर (ठेका) मिला है। भाषा की खबर के मुताबिक, इस टेंडर के तहत सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी के अखिल भारतीय नेटवर्क के ऑप्टिकल ट्रांसपोर्ट नेटवर्क (ओटीएन) के बुनियादी ढांचे को बदलने का काम किया जाएगा।

नोकिया नेटवर्क के साथ स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप

खबर के मुताबिक गुरुग्राम स्थित कंपनी एचएफसीएल की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, कंपनी को बीएसएनएल के ऑप्टिकल ट्रांसपोर्ट नेटवर्क को बदलने के लिए 1,127 करोड़ रुपये का ठेका मिला है। इसमें यह भी कहा गया है कि जटिल प्रणालियों को इंटीग्रेट करने में अपनी बेहतरीन एक्सपर्टीज का फायदा उठाते हुए एचएफसीएल ने बेहद एडवांस ऑप्टिकल टेक्नोलॉजी को तैनात करने के लिए नोकिया नेटवर्क के साथ स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप की है।

अत्याधुनिक सॉल्यूशन प्रदान करेंगी कंपनियां

कंपनी की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि दोनों कंपनियों के बीच हुई पार्टनरशिप अत्याधुनिक सॉल्यूशन प्रदान करने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। यह प्रौद्योगिक उत्कृष्टता नेटवर्क के मापदंडों को नए सिरे से परिभाषित करती है। एचएफसीएल लिमिटेड एक भारतीय टेक्नोलॉजी कंपनी है। यह दूरसंचार उपकरण, फाइबर-ऑप्टिक केबल और इससे जुड़े अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस का डिज़ाइन, डेवलपमेंट और मैनुफैक्चरिंग करती है। कंपनी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज दोनों पर लिस्टेड है।

5G भी पेश करेगी बीएसएनएल

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों की तरह बीएसएनएल भी 5G सर्विस को लॉन्च करने पर काम कर रही है। इस साल जून के बाद बीएसएनएल का फोकस 5जी सेवाओं पर होगा। उसके बाद कंपनी इसे लॉन्च करने की तैयारी करेगी। कंपनी के पास 5G नेटवर्क के लिए पर्याप्त स्पेक्ट्रम उपलब्ध हैं। इससे पहले टीसीएस और सार्वजनिक क्षेत्र की आईटीआई को बीएसएनएल से 19,000 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले हैं। सरकारी टेलीकॉम कंपनी अपने इन्फ्रा को सुधारने पर खासा जोर दे रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement