Thursday, May 09, 2024
Advertisement

BSNL का 48 रुपये का प्लान मचा रहा धूम, ऑफर्स सुनकर बोलेंगे- वाह! क्या बात है

अगर आप सरकारी टेलीकॉम एजेंसी बीएसएनएल का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए एक ऐसा प्रीपेड रिचार्ज प्लान लेकर आई है जिसमें आप बेहद कम दाम में एक महीने तक कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं। बता दें कि इसके लिए आपको 50 रुपये से भी कम खर्च करने पड़ेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: December 20, 2023 17:40 IST
bsnl recharge, bsnl 48 plan details in hindi, bsnl 48 plan details- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो बीएसएनएल के सस्ते रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को मिलेंगे दमदार ऑफर्स।

BSNL Cheapest Prepaid Recharge Plan: देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल हमेशा ही अपने ग्राहकों के लिए सस्ते किफायती रिचार्ज प्लान्स ऑफर करती है। जियो, एयरटेल और वीआई की तुलना में बीएसएनएल के पास यूजर बेस कम है लेकिन बावजूद इसके कंपनी सस्ते दाम में तगड़े ऑफर्स देती है। अगर आप दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के महंगे रिचार्ज प्लान से परेशान हो चुके हैं तो BSNL के ये प्लान्स आपको जरूर राहत देंगे। 

BSNL ने अपने रिचार्ज प्लान्स को कई कैटेगरी में डिवाइड कर रखा है। कंपनी के पास तो कुछ ऐसे प्लान्स भी हैं जिनकी कीमत 50 रुपये से भी कम है। अगर आप एक बीएसएनएल यूजर हैं और आप एक सस्ता और किफायती प्लान चाहते हैं तो हम आपको इसकी जानकारी देने वाले हैं। 

BSNL के इन यूजर्स के लिए है बेस्ट ऑप्शन

BSNL के पास एक 48 रुपये का रिचार्ज प्लान मौजूद है। यह सस्ता रिचार्ज प्लान कई सारे बेनिफिट्स के साथ आता है। अगर आप एक ऐसे मोबाइल यूजर हैं जिनको ज्यादा डेटा की जरूरत नहीं पड़ती और न ही ज्यादा कॉलिंग की जरूरत पड़ती है तो यह प्लान आपके लिए बेस्ट है। यह प्लान उन लोगों के लिए एक अच्छा ऑप्शन है जो कम खर्च में महीने भर फोन चलाना चाहते हैं। 

bsnl recharge, bsnl 48 plan details in hindi, bsnl 48 plan details

Image Source : फाइल फोटो
बीएसएनएल का सस्ता प्लान।

BSNL 48 रुपये के प्लान में ग्राहकों को कई सारे फायदे देता है। इस सस्ते रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को पूरे 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है। कंपनी इस प्लान को कॉम्बो प्लान के नाम से चला रही है। इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को कंपनी 10 रुपये का बैलेंस देती है। इस बैलेंस का इस्तेमाल यूजर्स कॉल करने के लिए कर सकते हैं। इस प्लान में 20 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से इंटरनेट की सुविधा मिलती है। 

यूजर्स को मिलेगी पूरे 30 दिन की वैलिडिटी

इस रिचार्ज प्लान को लेने के लिए बीएसएनएल ने कुछ कंडीशन्स भी रखी हैं। ग्राहक इस रिचार्ज प्लान को तभी ले सकते हैं जब उनके पास पहले से कोई प्रीपेड प्लान एक्टिव हो। इसका मतलब यह है कि इस प्लान को आपको पुराना प्लान खत्म होने से पहले कराना होगा, तभी आपको इसमें 30 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। 

एक तरह से देखा जाए तो BSNL का यह प्लान सिम को एक्टिव रखने के लिए बेस्ट है। अगर आप इसे लेते हैं तो आपके नंबर पर इनकमिंग और आउट गोइंग की सुविधा बनी रहेगी। अगर आप इस रिचार्ज प्लान को लेना चाहते हैं तो बता दें कि यह प्लान राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा सर्किल में ही उपबल्ध है। आपके क्षेत्र में यह प्लान एक्टिव है या नहीं इसकी जानकारी आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- 15,000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है OnePlus की Smart TV, बड़ा डिस्प्ले घर में देगा थिएटर का मजा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement