Sunday, May 05, 2024
Advertisement

BSNL ने लॉन्च किया WhatsApp Chatbot, अब घर बैठें मिलेंगी कई सारी सुविधाएं

अगर आप बीएसएनएल का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। सरकारी टेलीकॉम एंजेसी ने अपने ग्राहकों के लिए whatsapp chatbot नाम से एक नई सर्विस शुरू की है। इसकी मदद से आप कई सारी सुविधाओं का गर बैठे फायदा उठा सकते हैं। बीएसएनएल की इल नई सर्विस में आप कुछ ही पल में अपने अकाउंट की डिटेल पा सकेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 21, 2023 9:38 IST
WhatsApp, WhatsApp AI Chatbot button, Meta AI Chatbot, WhatsApp Chatbot, WhatsApp Users- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो BSNL ने लॉन्च की नई सर्विस।

प्राइवेट कंपनियों को टक्कर देने के लिए अब देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL नए नए कदम उठा रही है। BSNL पहले से ही अपने ग्राहकों के लिए सस्ते प्रीपेड, पोस्टपेड और फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान ऑफर करती है। अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक नई सर्विस लेकर आई है। जियो ने ग्राहकों के लिए WhatsApp Chatbot सर्विस को लॉन्च कर दिया है। 

BSNL की वॉट्सऐप चैटबॉट सर्विस के जरिए यूजर्स कंपनी की अलग-अलग सर्विस का फायदा उठा सकेंगे। फिलहाल यह सर्विस अभी भारत फाइबर यूजर्स के लिए पेश की गई है। इसकी मदद से आप फाइबर कनेक्शन को बुक कराना, बिल पेमेंट करना, बिल की डिटेल्स को चेक करना, कंप्लेन करना, कंप्लेन का स्टेटस चेक करने जैसी जानकारी आसानी से मिल सकेंगी। 

ऐसे मिलेगी चैटबॉट की सर्विस

आपको बता दें कि अगर आप BSNL की WhatsApp Chatbot सर्विस का फायदा लेना चाहते हैं तो आपको सिर्फ 18004444 नबंर  Hi का मैसेज सेंड करना होगा। आप https://wa.me/18004444 लिंक के जरिए भी चैटबॉट की सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। 

आपको बता दें कि जैसे ही आप चैटबॉट पर Hi का मैसेज सेंड करेंगे आपको एक Main Menu  का ऑप्शन मिलेगा। आपको अब व्यू मैन्यू पर क्लिक करना होगा जिसके बाद आपको BSNL BharatFibre की सर्विसों के ऑप्शन मिल जाएंगे। यहां आप आसानी से Pay Bill, View Bill, Book Complaint, Transaction History, Complaint Status, Plan Change और Book My Fiber में से अपने मन मुताबिक ऑप्शन को चुन सकते हैं। बता दें कि आप यहां से बिल पेमेंट भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- पुराने फोन को भी मिलेगी राजधानी ट्रेन जैसी तगड़ी स्पीड, बस फॉलो कर लें ये टिप्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement