Thursday, June 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IndiGo ने महिला पैसेंजर के लिए एक खास सुविधा शुरू की, फ्लाइट बुकिंग में मिलेगी अब ये आजादी

IndiGo ने महिला पैसेंजर के लिए एक खास सुविधा शुरू की, फ्लाइट बुकिंग में मिलेगी अब ये आजादी

यह किसी भी महिला पैसेंजर के लिए सुविधाजनक होगा। खासकर अकेली सफर कर रही महिला अगर सुरक्षा या कम्फर्ट को ध्यान में रखते हुए किसी महिला के बगल में सीट चाहती हैं तो अब वह इस सुविधा शुरू होने के बाद वह सीट चुन सकती हैं।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: May 29, 2024 17:04 IST
मार्केट रिसर्च के बाद इस सर्विस की शुरुआत हुई है।- India TV Paisa
Photo:FILE मार्केट रिसर्च के बाद इस सर्विस की शुरुआत हुई है।

घरेलू एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने अपनी महिला पैसेंजर्स के लिए एक विशेष सुविधा शुरू की है। इसमें महिला यात्री अब वेब चेक-इन के दौरान सीट चुनते समय देख सकती हैं कि कौन सी सीट दूसरी महिलाओं ने पहले से बुक की है और उसके मुताबिक, अपनी सीट चुन सकती हैं। यानी अगर वह किसी महिला के बगल में अपनी सीट चाहती हैं तो उन्हें अब इसका विकल्प मिलेगा। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, एयरलाइन का कहना है कि मार्केट रिसर्च के बाद हमने इस सर्विस की शुरुआत की है।

अकेले सफर कर रही महिलाओं के लिए ज्यादा फायदेमंद

खबर के मुताबिक, एयरलाइन का कहना है कि यह सुविधा महिला यात्रियों के लिए यात्रा अनुभव को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए शुरू की गई है। यह खासकर उन महिलाओं के लिए एक अच्छी पहल है जब वह अकेले सफर कर रही हों, जिसमें सुरक्षा कारणों से किसी दूसरी महिला द्वारा ली गई सीट के बगल में सीट बुक करने की अनुमति मिलती है।

इंडिगो 'सुपर सेवर सेल'

इंडिगो ने डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर एक आकर्षक सेल की घोषणा की है, जिसमें सभी शुल्कों सहित किराया 1,199 रुपये से शुरू है। यह सेल 29 मई से 31 मई, 2024 तक है, जो 1 जुलाई से 30 सितंबर, 2024 के बीच यात्रा के लिए है। ग्राहक पसंदीदा सीट सलेक्शन शुल्क पर 20 प्रतिशत तक की विशेष छूट का लाभ उठा सकते हैं।

30 एयरबस ए350-900 विमानों के ऑर्डर

इंडिगो ने अपने बेड़े को और विस्तार देने के लिए नए ऑर्डर दिए हैं। एयरलाइन ने 30 एयरबस ए350-900 विमानों के लिए ऑर्डर दिए हैं, जिसका मूल्य 12 अरब डॉलर है।  इन विमानों की डिलीवरी 2027 से होनी है। इंडिगो मार्केट कैप के हिसाब से दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी बन गई है।  भारतीय आसमान पर प्रभुत्व स्थापित करने के बाद, अब यह भारतीय एयरपोर्ट्स से शुरू होने वाली नॉन-स्टॉप, लंबी दूरी की उड़ानों के साथ एक महत्वपूर्ण वैश्विक प्रभाव डालने की आकांक्षा रखती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement