Wednesday, May 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IPO: शराब बनाने वाली यह कंपनी ला रही आईपीओ, बाजार से 2000 करोड़ जुटाने की तैयारी

IPO: शराब बनाने वाली यह कंपनी ला रही आईपीओ, बाजार से 2000 करोड़ जुटाने की तैयारी

कंपनी के प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह की इकाई 1,000 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लेकर आएगी।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Updated on: June 28, 2022 19:28 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE

IPO

IPO: शराब बनाने वाली अलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स लिमिटेड आईपीओ लाने की तैयारी में है। कंपनी ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये 2,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास शुरुआती दस्तावेज जमा कराए हैं। कंपनी ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की बनाती है। दस्तावेज के अनुसार, आईपीओ में 1,000 करोड़ रुपये तक के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। 

राशि का उपयोग ऋण भुगतान में किया जाएगा

कंपनी के प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह की इकाई 1,000 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लेकर आएगी। इसके साथ ही कंपनी 200 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों के आईपीओ-पूर्व नियोजन पर विचार कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो नए निर्गम का आकार घट जाएगा। नए निर्गम से जुटाई गई राशि का उपयोग ऋण के भुगतान और सामान्य वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

ग्लोबल सरफेस ने दस्तावेज जमा कराए 

प्राकृतिक पत्थरों के प्रसंस्करण से जुड़ी कंपनी ग्लोबल सरफेस लिमिटेड ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये धन जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास शुरुआती दस्तावेज दाखिल कराए हैं। दस्तावेज के मसौदे के मुताबिक, आईपीओ में 85.20 लाख तक के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे और इसके प्रवर्तक मंयक शाह और श्वेता शाह 25.5 लाख तक के इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लेकर आएंगे। आईपीओ के माध्यम से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल दुबई में कंपनी की प्रस्तावित सुविधा ग्लोबल सरफेस एफजेडई की स्थापना पर किया जाएगा। 

आइनॉक्स विंड भी IPO लाने की तैयारी में 

आइनॉक्स विंड की इकाई आइनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए 740 करोड़ रुपये जुटाने के लिए भारतीय नियामक एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास मसौदा दस्तावेज जमा करवाए हैं। शुक्रवार को जमा करवाए गए मसौदा दस्तावेज के अनुसार, कंपनी आईपीओ के तहत 370 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी करेगी और आइनॉक्स के प्रवर्तक 370 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे। इसके अलावा, कंपनी आईपीओ से पहले ही निजी नियोजन पर विचार कर सकती है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement