Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कर्नाटक Global Investors Meet के लिए तैयार, मोदी करेंगे उद्घाटन

कर्नाटक Global Investors Meet के लिए तैयार, मोदी करेंगे उद्घाटन

Global Investors Meet: ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट नई विकास संभावनाओं का पता लगाने के लिए दुनियाभर के उद्योग के नेताओं, नवोन्मेषकों और नीति निर्माताओं से जुड़ने का एक मंच होगा।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Updated on: October 21, 2022 9:40 IST
कर्नाटक ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के लिएKarnataka for Global Investors Meet Narendra Modi to inaugurate- India TV Paisa
Photo:INDIA TV कर्नाटक ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के लिए तैयार

Global Investors Meet: बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार 'इनवेस्ट कर्नाटक 2022-ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट' को सफल बनाने के लिए पूरी तैयारी कर रही है। इस कार्यक्रम का उद्घाटन 2 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। कर्नाटक के बड़े और मध्यम उद्योग मंत्री मुरुगेश आर. निरानी ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "इसमें वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, भगवंत खुबा और नितिन गडकरी शामिल होंगे।"

ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट नई विकास संभावनाओं का पता लगाने के लिए दुनियाभर के उद्योग के नेताओं, नवोन्मेषकों और नीति निर्माताओं से जुड़ने का एक मंच होगा। इस वर्ष की बैठक बुद्धिजीवियों, राजनीतिक नेताओं और व्यापारिक नेताओं को विकास के एजेंडे को तैयार करने पर केंद्रित होगी।

वैश्विक खिलाड़ियों से निवेश आकर्षित करने पर सरकार की फोकस

निरानी ने कहा, "ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट मजबूत औद्योगिक-अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र का प्रदर्शन करेगा, वैश्विक खिलाड़ियों से निवेश आकर्षित करेगा, और राज्यभर में औद्योगीकरण का प्रसार करेगा। राज्य को इस आयोजन के माध्यम से निवेश में 5 लाख करोड़ रुपये से अधिक और 5 लाख नौकरियों के सृजन की उम्मीद है।"

कर्नाटक भारत और दुनिया भर के विभिन्न व्यापारिक घरानों के साथ साझेदारी करने पर विचार कर रहा है। उन्होंने कहा, "लचीलापन, नवाचार, स्थिरता और इक्विटी के प्रमुख विषयों के साथ हम कर्नाटक के विकास के एजेंडे को वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं के अनुरूप स्थापित करने और 'दुनिया के लिए निर्माण' की हमारी मजबूत क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

मंत्री ने दी जानकारी

मंत्री ने कहा, "हमने हाल ही में जापान, दक्षिण कोरिया, अमेरिका और यूरोप में अंतर्राष्ट्रीय रोड शो और दिल्ली, हैदराबाद व मुंबई में घरेलू रोड शो किए हैं। हमारा उद्देश्य न केवल निवेश प्राप्त करना है, बल्कि उद्योग के दिग्गजों को एक मंच पर लाना है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि बैठक में भाग लेने के लिए लगभग 5,000 से अधिक वैश्विक प्रतिनिधि आएंगे। यह समकालीन विषयों के साथ जीआईएम वैश्विक नेताओं के साथ जुड़ने, सहयोग करने और नेटवर्क बनाने का एक अवसर होगा।" ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के लिए कुल 50,000 एकड़ भूमि - बेंगलुरु में 20,000 एकड़ और राज्य् भर में 30,000 एकड़ जमीन निर्धारित की गई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement