Wednesday, May 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Lenskart के Piyush Bansal ने X पर मांगी मेगा फैक्ट्री के लिए 25 एकड़ जमीन, सरकार का तुरंत आ गया जवाब

Lenskart के Piyush Bansal ने X पर मांगी मेगा फैक्ट्री के लिए 25 एकड़ जमीन, सरकार का तुरंत आ गया जवाब

लेंसकार्ट के पीयूष बंसल ने मेगा फैक्ट्री के लिए बेंगलुरु एयरपोर्ट के पास 25 एकड़ जमीन की जरूरत बताई थी। इस पर कर्नाटक सरकार के उद्योग मंत्री का तुरंत जवाब आ गया।

Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: April 09, 2024 23:39 IST
पीयूष बंसल- India TV Paisa
Photo:FILE पीयूष बंसल

कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु स्थित एयरपोर्ट के पास 25 एकड़ जमीन की तलाश में जुटी कंपनी लेंसकार्ट (Lenskart) की मदद करने का अधिकारियों को निर्देश दिया है। कर्नाटक के उद्योग मंत्री एम बी पाटिल (M B Patil) ने कारखाना लगाने के लिए जमीन की तलाश में जुटे लेंसकार्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) पीयूष बंसल (Piyush Bansal) की सहायता करने का मंगलवार को अपने अधिकारियों को निर्देश दिया। बंसल ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करके जमीन की जरूरत बताई थी।

पीयूष बंसल ने एक्स पर की थी पोस्ट

बंसल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास जमीन की जरूरत बताई थी। बंसल ने कहा, ‘‘लेंसकार्ट अपनी बड़ी फैक्टरी के लिए बेंगलुरु एयरपोर्ट के 60 किलोमीटर के दायरे में 25 एकड़ जमीन की तलाश कर रही है। कोई कंपनी एयरपोर्ट के पास जमीन बेचना चाह रही है, तो कृपया ईमेल करे।’’ इसके पांच मिनट के भीतर ही राज्य के उद्योग मंत्री ने उन्हें सकारात्मक जवाब दिया। पाटिल ने कहा, ‘‘कर्नाटक सही जगह है! उद्योग विभाग आपका समर्थन करने और आपकी सभी जरूरतें पूरा करने के लिए यहां है। संबंधित अधिकारी तत्काल संपर्क करेंगे।’’

प्रमुख निवेशों का सेंटर बन गया है यह क्षेत्र

मंत्री के करीबी सूत्रों ने कहा कि पाटिल ने बंसल को बेंगलुरु में अपना कारखाना लगाने में मदद करने के लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। बेंगलुरु के उत्तर में देवनहल्ली प्रमुख निवेशों का सेंटर बन गया है। बीते साल एपल आईफोन के मैन्युफैक्चरर ने कहा था कि वह कर्नाटक में 1.67 अरब डॉलर यानी करीब 14,000 करोड़ रुपये का निवेश कर रहा है। फॉक्सकॉन देवनहल्ली में एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट भी लगा रहा है। यहां फॉक्सकॉन ने पहले ही 300 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर लिया है। इस तरह कर्नाटक बड़ी कंपनियों के लिए इन्वेस्टमेंट का सेंटर बन गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement