Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. लिंक्डइन ने 716 कर्मचारियों की छंटनी की, चीन में InCareer ऐप को बंद किया, जानें क्या है वजह

लिंक्डइन ने 716 कर्मचारियों की छंटनी की, चीन में InCareer ऐप को बंद किया, जानें क्या है वजह

मार्च तिमाही में लिंक्डइन राजस्व में 8 प्रतिशत की वृद्धि हुई। 2016 में, माइक्रोसॉफ्ट ने 26 अरब डॉलर से अधिक में लिंक्डइन का अधिग्रहण किया था।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: May 09, 2023 13:05 IST
लिंक्डइन - India TV Paisa
Photo:FILE लिंक्डइन

माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली लिंक्डइन ने 716 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी चीन में अपने इनकैरियर ऐप को बंद करने के साथ-साथ अपने वैश्विक व्यापार संगठन (जीबीओ) में बदलाव कर रही है। कंपनी के सीईओ रयान रोसलैंस्की ने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि इस कदम का उद्देश्य कंपनी के संचालन को सुव्यवस्थित करना है। उन्होंने ईमेल में लिखा, "चूंकि हम इस तेजी से बदलते परिदृश्य से लिंक्डइन को आगे ले जाना चाहते हैं, इसलिए हम अपने वैश्विक व्यापार संगठन (जीबीओ) और अपनी चीन की रणनीति में बदलाव कर रहे हैं जिसके चलते 716 कर्मचारियों की निकाला जाएगा।"

मार्च तिमाही में रिकॉर्ड यूजर्स जुड़े 

सीईओ ने कहा, "एक विकसित बाजार में, हमें अपनी दृष्टि को वास्तविकता बनाने के लिए अपनी रणनीति को अनुकूलित करने के लिए निरंतर दृढ़ विश्वास होना चाहिए।" लिंक्डइन से मार्च तिमाही में रिकॉर्ड यूजर्स जुड़े हैं। वैश्विक स्तर पर 930 मिलियन से अधिक यूजर्स इस प्लेटफॉर्म से जुड़े हुए हैं। मार्च तिमाही में लिंक्डइन राजस्व में 8 प्रतिशत की वृद्धि हुई। 2016 में, माइक्रोसॉफ्ट ने 26 अरब डॉलर से अधिक में लिंक्डइन का अधिग्रहण किया था। कंपनी चीन में प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग टीमों को बंद करने और कॉरपोरेट, बिक्री और विपणन कार्यों को कम करने पर कहा कि चीन में काम करने वाली कंपनियों को विदेशों में किराए पर लेने, बाजार और प्रशिक्षण देने में सहायता करने पर चीन की रणनीति पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

क्यूमैथ ने 100 कर्मचारियों को निकाला

बेंगलुरु स्थित एडटेक स्टार्टअप, क्यूमैथ ने वित्तीय संकट का हवाला देते हुए लगभग 100 कर्मचारियों को निकाल दिया है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी ने 800 कर्मचारियों में से लगभग 12.5% कर्मियों को निकाला है। कटौती सभी विभागों में की गई है। 2013 में स्थापित, क्यूमैथ को सिकोइया कैपिटल इंडिया, अल्फा वेव इनक्यूबेशन और कैपिटल जी सहित निवेशकों का समर्थन प्राप्त है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement