Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. यहां CNG गाड़ियों पर 20 हजार से 5 लाख रुपये तक का मिल रहा फ्री फ्यूल कार्ड, जानें पूरी बात

यहां CNG गाड़ियों पर 20 हजार से 5 लाख रुपये तक का मिल रहा फ्री फ्यूल कार्ड, जानें पूरी बात

एमजीएल (MGL) नए सीएनजी वाहनों को बढ़ावा देने के लिए ओईएम के साथ-साथ वाहनों को रेट्रोफिट करने के लिए प्रमुख सीएनजी किट वितरकों के साथ साझेदारी की है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Updated on: September 05, 2023 16:41 IST
MGL- India TV Paisa
Photo:PTI एमजीएल

मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र (एमएमआर)में महानगर गैस लिमिटेड यानी एमजीएल (MGL) ने मंगलवार को नई या रेट्रोफिटेड सीएनजी कारों और दूसरी कॉमर्शियल गाड़ियों के लिए एक शानदार ऑफर की पेशकश की है। इसके तहत 20,000 रुपये से 500,000 रुपये के बीच फ्री फ्यूल कार्ड यानी मुफ्त ईंधन कार्ड (free fuel cards) के नए प्रोत्साहन की अनाउंसमेंट की गई है।  आईएएनएस की खबर के मुताबिक, एमजीएल की तरफ से इस पेशकश के पीछे दरअसल, गाड़ियों के लेवल पर होने वाले प्रदूषण को कम करना है।

प्रोत्साहन की पेशकश करेगी एमजीएल

खबर के मुताबिक, एमजीएल (MGL)के मैनेजिंग डायरेक्टर आशु सिंघल ने कहा कि एमजीएल सीएनजी फेस्टिवल के तहत कंपनी मुंबई, ठाणे और रायगढ़ जिलों में नए सीएनजी गाड़ियां खरीदने वालों या मौजूदा पेट्रोल-डीजल वाहनों को गैस में बदलने के लिए प्रोत्साहन (MGL free fuel cards in MMR) की पेशकश करेगी। कारों के लिए ईंधन कार्ड प्रोत्साहन 19,999 रुपये, छोटे, मध्यम और बड़े कॉमर्शियल गाड़ियों (3.5 से 10 से 15 टन तक) के लिए 200,000 रुपये, 350,000 रुपये और 500,000 रुपये होगा।

सीएनजी के इस्तेमाल को पॉपुलर बनाने की तैयारी

प्राइवेट सीएनजी बसें 300,000 रुपये के ईंधन कार्ड लाभ की हकदार होंगी, और सभी लाभार्थी एमजीएल के 310 से ज्यादा आउटलेट्स पर उनका बेनिफिट उठा सकते हैं और कॉमर्शियल गाड़ियां भी उनका उपयोग घाटकोपर और गोरेगांव में चुनिंदा बेस्ट बस डिपो में गैस भरने के लिए कर सकते हैं। सिंघल ने कहा कि यह योजना स्वच्छ और हरित ईंधन सीएनजी के इस्तेमाल को पॉपुलर बनाने के लिए शुरू की गई है। 

नए वाहन खरीदने की योजना बनाने वालों को फायदा

सिंघल ने कहा कि एमजीएल (MGL) नए सीएनजी वाहनों को बढ़ावा देने के लिए ओईएम के साथ-साथ वाहनों को रेट्रोफिट करने के लिए प्रमुख सीएनजी किट वितरकों के साथ साझेदारी की है। हमें उम्मीद है कि यह उन लोगों के लिए फायदेमंद होगा जो नए वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं या जो रेट्रोफिटमेंट का विकल्प चुन रहे हैं. बता दें, एमजीएल लगभग दस लाख वाहनों के लिए सीएनजी का एकमात्र ऑथोराइज्ड डिस्ट्रीब्यूटर है, जिसमें 350,000 ऑटो रिक्शा, 450,000 कारें और 60,000 से अधिक कैब, 3,000 एलसीवी और 2,600 सार्वजनिक बसें शामिल हैं। साथ ही पीएनजी भी 22 लाख से अधिक घरों और 4,500 से अधिक छोटे, वाणिज्यिक और औद्योगिक प्रतिष्ठानों तक पहुंचता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement