Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Cement Manufacturers Association के अध्यक्ष बने नीरज अखौरी, इंडस्ट्री को मिलेगी नई दिशा

Cement Manufacturers Association के अध्यक्ष बने नीरज अखौरी, इंडस्ट्री को मिलेगी नई दिशा

Cement Manufacturers Association: सीमेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ने नया अध्यक्ष नियुक्त कर लिया है। यह फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: July 17, 2023 15:01 IST
Cement Manufacturers Association- India TV Paisa
Photo:FILE Cement Manufacturers Association

Neeraj Akhoury: भारत के बड़े सीमेंट मैन्युफैक्चरर्स की टॉप संस्था सीमेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (CMA) ने सर्वसम्मति से श्री सीमेंट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक नीरज अखौरी को सीएमए का अध्यक्ष और जेएसडब्ल्यू सीमेंट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री पार्थ जिंदल को उपाध्यक्ष चुना गया। 14 जुलाई, 2023 को आयोजित असाधारण आम बैठक (ईजीएम) में सीएमए के अध्यक्ष अखौरी ने अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के सी झंवर से पदभार संभाला था। श्री सीमेंट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक नीरज अखौरी स्टील और सीमेंट इंडस्ट्री में पिछले 30 वर्षों से अधिक समय से काम कर रहे हैं। उनका यह शानदार अनुभव इंडस्ट्री के विकास की नई कहानी लिखेगा। 

इंडस्ट्री को मिलेगी नई दिशा

इस अवसर पर बोलते हुए सीमेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज अखौरी ने कहा, "भरोसा जताने के लिए मैं सीएमए के सभी सदस्यों को हार्दिक धन्यवाद देता हूं। मैं भारत सरकार के साथ बातचीत का एक ठोस एजेंडा बनाना जारी रखने के प्रति अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता का आश्वासन देता हूं। भविष्य की दिशा के रूप में भारतीय सीमेंट उद्योग व्यापार मूल्य श्रृंखला बनाने, बुनियादी ढांचे के विकास और स्थिरता एजेंडा का समर्थन करने के लिए राष्ट्र निर्माण में भारत का भागीदार बनने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराना चाहता है, जिसमें डीकार्बोनाइजेशन पर जोर दिया गया है, जो भारत की प्राथमिकताओं के अनुरूप है और इसमें काम कर रहा है। मैं कोविड के महत्वपूर्ण समय के दौरान हमारे उद्योग के साथ लगातार जुड़ने और सीएमए के माध्यम से सीमेंट उद्योग के साथ उत्पादक बातचीत को आगे बढ़ाने के लिए भारत सरकार की गहरी सराहना व्यक्त करना चाहता हूं। जबकि भारतीय सीमेंट उद्योग मजबूत है, सीएमए राष्ट्र के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है और भारतीय सीमेंट उद्योग की छवि और प्रतिष्ठा को और बेहतर बनाने के लिए सभी प्रयास करेगा।"

Neeraj Akhoury

Image Source : FILE
Neeraj Akhoury

युवा चेहरे को मिला मौका

पार्थ जिंदल सीएमए में जेएसडब्ल्यू सीमेंट के प्रबंध निदेशक हैं। वे एसोसिएशन के लगभग 60 साल के इतिहास में सबसे कम उम्र के निर्वाचित उपाध्यक्ष हैं और उनसे भारतीय सीमेंट उद्योग की प्रमुख चुनौतियों का समाधान करने के लिए नई ऊर्जा और परिप्रेक्ष्य लाने की उम्मीद है। वह भारतीय सीमेंट क्षेत्र के डीकार्बोनाइजेशन एजेंडे और डिजिटल परिवर्तन का समर्थन करने के लिए नए विचारों को भी शामिल करेंगे।

ये भी पढ़ें: पेट्रोल और डीजल को लेकर आई बड़ी खबर, मांग में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज; जानें वजह

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement