1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आप भी खरीद सकते हैं Nirav Modi के फ्लैट बंगला और पवन चक्की, ED कर रहा है नीलाम

आप भी खरीद सकते हैं Nirav Modi के फ्लैट बंगला और पवन चक्की, ED कर रहा है नीलाम

ईडी नीरव मोदी की जिन संपत्तियों की नीलामी कर रहा है उसमें मुंबई के वर्ली स्थित समुद्र महल में 110 करोड़ के तीन फ्लैट शामिल हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 04, 2022 17:54 IST
nirav modi- India TV Hindi
Photo:FILE

nirav modi

Highlights

  • मुंबई के वर्ली स्थित समुद्र महल में 110 करोड़ के तीन फ्लैट नीलाम होंगे
  • नीलामी की लिस्ट में नीरव मोदी का अलीबाग में मौजूद एक बंगला भी
  • नीरव मोदी पर PNB से 6,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप

प्रवर्तन निदेशालय यानि ED पीएनबी घोटाले में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की संपत्तियों की नीलामी करने जा रहा है। ED ने इसके लिए कानूनी प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है। नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से 6,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। इस नीलामी से ईडी इसी रकम को वसूलने की कोशिश कर रहा है। यह खुली नीलामी होगी, ऐसे में आप भी इसमें हाथ आजमा सकते हैं। 

इन संपत्तियों की होगी नीलामी 

ईडी नीरव मोदी की जिन संपत्तियों की नीलामी कर रहा है उसमें मुंबई के वर्ली स्थित समुद्र महल में 110 करोड़ के तीन फ्लैट शामिल हैं। इसके अलावा ब्रीच कैंडी में एक फ्लैट भी नीलाम होगा। नीलामी की लिस्ट में नीरव मोदी का अलीबाग में मौजूद एक बंगला भी है। इन मकानों और बंगलों के अलावा ईडी एक पवन चक्की और एक सौर ऊर्जा परियोजना की नीलामी भी करने वाली है।

1.8 करोड़ रुपये की दो घड़ियां

नीरव मोदी की संपत्तियों की नीलामी इससे पहले भी जारी है। जून की शुरुआत में ही ईडी और इनकम टैक्स विभाग नीरव मोदी के लग्जरी, फैशन और आर्ट से जुड़े साामनों को नीलाम कर चुके हैं। यहां पेंटिंग्स, महंगी कारों और घड़ियों की नीलामी से 130 करोड़ रुपये से वसूली चुकी है। ईडी की ओर से नीरव मोदी की 1.8 करोड़ रुपये की दो घड़ियों सहित लग्जरी आइटम्स की नीलामी की गई थी।

Latest Business News