Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अब जमीन और आसमान भी होगा आपका, यह ग्रुप दे रहा घर का सपना पूरा करने का सुनहरा मौका

अब जमीन और आसमान भी होगा आपका, यह ग्रुप दे रहा घर का सपना पूरा करने का सुनहरा मौका

इस प्रोजेक्ट को चार चरणों में विभाजित किया गया है, जिसमें से पहले चरण में 393 प्लॉट्स शामिल होंगे, जिनकी डिलीवरी 2 साल के भीतर होने की उम्मीद है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: June 04, 2023 12:22 IST
plots- India TV Paisa
Photo:FILE अब जमीन और आसमान भी होगा आपका

रियल एस्टेट सेक्टर अब अपने पंख टियर-2 और टियर-3 शहरों में फैला रहा है। इससे घर के सपने पूरा करने वाले लोगों को बेहतर विकल्प मिल रहे हैं। दिल्ली के बाहर जिन जगहों पर रियल एस्टेट सेक्टर तेजी से विकास कर रहा हैं, उनमें राजस्थान का अलवर, भिवाडी, उत्तर प्रदेश का लखनऊ, हरियाणा का सोनिपत शामिल हैं। यह वहां रह रहे लोगों को कम कीमत में घर का सपना पूरा करने का मौका दे रहा है। इसी क्रम में रियल एस्टेट डेवलपर त्रेहान ग्रुप ने दिल्ली-भिवाड़ी राज्य राजमार्ग पर त्रेहान विस्तार प्रोजेक्ट में रेजिडेंशियल प्लॉट्स लॉन्च किया है। यह प्रोजेक्ट रणनीतिक रूप से दिल्ली-मुंबई औद्योगिक कॉरिडोर (DMIC) से जुड़ी हुई है, जो प्रोजेक्ट को मजबूत अंतर-राज्य कनेक्टिविटी प्रदान करेगा।

प्लॉट्स खरीदने का मिल रहा विकल्प 

इस प्रोजेक्ट को चार चरणों में विभाजित किया गया है, जिसमें से पहले चरण में 393 प्लॉट्स शामिल होंगे, जिनकी डिलीवरी 2 साल के भीतर होने की उम्मीद है।  कंपनी इसमें अतिरिक्त सुविधाओं को जोड़ेगी और प्रोजेक्ट के भीतर रेजिडेंशियल टाउनशिप सुविधाओं जैसे गेटेड, सुरक्षा, एक क्लब हाउस, पार्क, जल संचयन, और सीवरेज सुविधाएं, और चौड़ी सड़कें विकसित करेगी। बता दें कि त्रेहान ग्रुप टियर 1 और 2 रियल एस्टेट बाजारों में तेजी से विस्तार कर रहा है और पहले ही राजस्थान में कई स्थानों पर रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट्स को डिलीवर कर चुका है, विशेष रूप से अलवर, भिवाड़ी और नीमराना में। समूह के पास अलवर में त्रेहान अमृत कलश और अपना घर शालीमार जैसी प्रोजेक्ट्स हैं। त्रेहान ग्रुप की गुरुग्राम में भी उपस्थिति बढ़ रही है। ग्रुप वर्तमान में गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड, गुरुग्राम में 320 हाई-एन्ड लक्जरी इंडिपेंडेंट फ्लोर्स का विकास कर रहा है।

अपार्टमेंट और आवासीय सोसायटियां थीं

प्रोजेक्ट लॉन्च पर बात करते हुए, निसर्ग त्रेहान और यशपाल सैनी, निदेशक, त्रेहान ग्रुप ने कहा, "अलवर एक आशाजनक रियल्टी न्यूक्लियस है, जो रियल एस्टेट के विकास में तेजी देख रहा है।  हम इस क्षेत्र में अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक होने और इसकी अनंत रियल एस्टेट विकास क्षमता का अनुकूलन करने के लिए खुश हैं।  इस बार एक अलग मार्ग लेते हुए, हमने एक आवासीय भूखंड परियोजना शुरू की है, जबकि हमारी पिछली पेशकश इस क्षेत्र में अपार्टमेंट और आवासीय सोसायटियां थीं।  प्लॉट एक एंड-यूज़र-संचालित रियल एस्टेट मार्केट है जिसकी भविष्य में बड़े पैमाने पर सराहना की संभावना है।  हमने इस क्षेत्र में अंतिम उपयोगकर्ताओं की मांगों को पूरा करने के लिए एक रेजिडेंशियल प्लॉट्स प्रोजेक्ट शुरू की है।” प्रोजेक्ट की प्रमुखता पर प्रकाश डालते हुए, उन्होंने कहा, “दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे भारत सरकार की सबसे बड़ी ढांचागत परियोजना है जो 5 राज्यों के बीच अच्छी कनेक्टिविटी स्थापित करेगी, यात्रा सुविधा को बढ़ाएगी और आने-जाने के लंबे और थकाऊ घंटों को कम करेगी। हमारा प्रोजेक्ट दिल्ली-भिवाड़ी राजमार्ग पर स्थित है और दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से निकटता से जुड़ी हुई है, जो लंबी अवधि के निवेश रिटर्न और निवेशकों के लिए ठोस संपर्क को बनाए रखेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement