1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मस्क के लिए महंगी पड़ेगी ट्विटर से पराग की छुट्टी, चुकाने होंगे 321 करोड़ रुपये

मस्क के लिए महंगी पड़ेगी ट्विटर से पराग की छुट्टी, चुकाने होंगे 321 करोड़ रुपये

मस्क पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें ट्विटर के प्रबंधन पर भरोसा नहीं है। वहीं, दूसरी ओर अग्रवाल ने कथित तौर पर टाउन हॉल की एक बैठक में कर्मचारियों से कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का भविष्य अब 'अनिश्चित' है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 26, 2022 14:32 IST
parag- India TV Paisa
Photo:FILE

parag

Highlights

  • कंपनी की टर्म एंड कंडीशन के अनुसार मस्क को चुकाने होंगे रकम
  • अग्रवाल ने नवंबर 2021 में जैक डोर्सी से पदभार ग्रहण किया था
  • मस्क पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें ट्विटर के प्रबंधन पर भरोसा नहीं

नई दिल्ली। अगर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ट्विटर को अधिग्रहण करने के बाद पराग अग्रवाल को सीईओ के पद पर नहीं रखते हैं तो उन्हें लगभग 42 मिलियन डॉलर (321 करोड़ रुपये) चुकाने होंगे। रिसर्च फर्म इक्विलर के अनुसार, कंपनी के सीईओ के रूप में नियुक्त होने के 12 महीनों के भीतर समाप्त होने पर पराग अग्रवाल को लगभग 42 मिलियन डॉलर मिलेंगे। अग्रवाल ने नवंबर 2021 में जैक डोर्सी से पदभार ग्रहण किया था।

'ट्विटर के प्रबंधन पर भरोसा नहीं'

मस्क पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें ट्विटर के प्रबंधन पर भरोसा नहीं है। वहीं, दूसरी ओर अग्रवाल ने कथित तौर पर टाउन हॉल की एक बैठक में कर्मचारियों से कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का भविष्य अब 'अनिश्चित' है। उन्होंने कहा कि इस समय कोई छंटनी की योजना नहीं है, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि उनके पास सभी जवाब नहीं हैं क्योंकि 'यह अनिश्चितता का दौर है' और उन्हें नहीं पता कि आगे क्या होगा।

कंपनी के बोर्ड को भंग कर दिया जाएगा 

ट्विटर पर स्वतंत्र बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर के अनुसार, अधिग्रहण सौदा बंद होने के बाद ट्विटर एक निजी कंपनी बन जाएगी और कंपनी के बोर्ड को भंग कर दिया जाएगा। टेस्ला के सीईओ को ट्विटर बेचने का निर्णय यह भी संकेत देता है कि बोर्ड किसी तरह अग्रवाल की क्षमताओं पर आश्वस्त नहीं था, क्योंकि कंपनी पर्याप्त मुनाफा नहीं कमा रही थी। रिपोर्ट के अनुसार, अग्रवाल पहले ट्विटर के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) थे और 2021 के लिए उनका कुल मुआवजा 30.4 मिलियन डॉलर था।

Write a comment
erussia-ukraine-news