Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Pet Lovers: सफर में अपने साथ ले जा सकेंगे 'कुत्ते और बिल्ली', देश की ये नई एयरलाइंस दे रही है मौका

Pet Lovers: सफर में अपने साथ ले जा सकेंगे 'कुत्ते और बिल्ली', देश की ये नई एयरलाइंस दे रही है मौका

अब आपको पालतू पशुओं को घर पर छोड़ने के लिए खास इंतजाम नहीं करने होंग और न हीं डॉग केयर सेंटर की तलाश करनी होगी।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: October 06, 2022 19:12 IST
Pet Lovers- India TV Paisa
Photo:FILE Pet Lovers

Pet Lovers: अगर आपको भी अपने पालतू पशु जैसे कुत्ते और बिल्ली से बेहद प्यार है तो यह खबर आपके लिए ही है। अब आपको शहर से बाहर जाते समय इन्हें छोड़ कर जाने का दुख नहीं झेलना होगा। अब आपको पालतू पशुओं को घर पर छोड़ने के लिए खास इंतजाम नहीं करने होंग और न हीं डॉग केयर सेंटर की तलाश करनी होगी। अब आप अपने साथ इन्हें हवाई जहाज में भी जा सकते हैं। 

दिवाली की छुट्टी से पहले मिलेगा लाभ 

देश की सबसे नई एयरलाइंस आकाश एयर जल्द ही ये सुविधा देने जा रही है।  कंपनी जल्द ही यात्रियों को पालतू जानवर (कुत्ता, बिल्ली) अपने साथ ले जाने की इजाजत देगी। आकाश एयर के सह-संस्थापक, मुख्य विपणन और अनुभव अधिकारी बेलसन कॉटिन्हो ने कहा कि नवंबर से यात्रा के दौरान पालतू जानवरों को साथ ले जाने की इजाजत दी जाएगी। इस संबंध में बुकिंग 15 अक्टूबर से शुरू होगी।

कैसे रहे कंपनी के पहले 60 दिन 

एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने कहा है कि विमानन कंपनी आकाश एयर का प्रदर्शन परिचालन शुरू होने के पहले 60 दिनों में 'संतोषजनक' रहा है। एयरलाइन ने इस साल अगस्त में परिचालन शुरू किया था और उसकी अगले साल की दूसरी छमाही में अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने की भी योजना है। कंपनी के बेड़े में छह विमान है और चालू वित्त वर्ष के अंत तक बेड़े का आकार बढ़ाकर कुल 18 विमान तक करने की तैयारी है। दुबे ने कहा कि कंपनी नये निवेशकों की तलाश में है। 

रोजाना 30 उड़ानें 

कंपनी अपनी उड़ानों में भी विस्तार कर रही है। एयरलाइन इस समय रोजाना 30 उड़ानें भर रही है एवं शुक्रवार (सात अक्टूबर) से दिल्ली से सेवाएं शुरू होंगी। इसके साथ ही कंपनी नए विमान अपने बेड़े में भी शामिल कर रही है। आकाश एयर ने 72 बोइंग-737 मैक्स विमानों का ऑर्डर दिया है। बता दें कि इस समय भारतीय एयरलाइंस इंडस्ट्री में इंडिगो मार्केट लीडर है। वहीं टाटा संस की एयरइंडिया, विस्तारा और एयर एशिया के अलावा स्पाइस जेट भी बाजार में मौजूद हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement