Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुंबई की इस रियल्टी कंपनी ने फ्लैट बेचकर जुटाए 12,232 करोड़, बीते वित्त वर्ष के मुकाबले बुकिंग 56 प्रतिशत बढ़ी

मुंबई की इस रियल्टी कंपनी ने फ्लैट बेचकर जुटाए 12,232 करोड़, बीते वित्त वर्ष के मुकाबले बुकिंग 56 प्रतिशत बढ़ी

गोदरेज प्रॉपर्टीज के कार्यकारी चेयरमैन पिरोजशा गोदरेज ने कहा, बीते वित्त वर्ष में कंपनी के अच्छे प्रदर्शन की वजह यह है कि हमारे पास देशभर में परियोजनाओं का मजबूत पोर्टफोलियो है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: April 10, 2023 13:05 IST
गोदरेज प्रॉपर्टीज - India TV Paisa
Photo:FILE गोदरेज प्रॉपर्टीज

रियल एस्टेट सेक्टर में एक बार फिर बूम पर है। प्राॅपर्टी की मांग देशभर में बनी हुई है। इसका फायदा रियल एस्टेट कंपनियों को जमकर हो रहा है। मुंबई स्थिति रियल्टी कंपनी गोडरेज प्राॅपर्टीज की बिक्री में जबरदस्त उछाल आया है। गोदरेज प्रॉपर्टीज की बिक्री बुकिंग बीते वित्त वर्ष 2022-23 में 56 प्रतिशत बढ़कर 12,232 करोड़ रुपये के सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गई। आवासीय संपत्तियों की मांग बढ़ने से कंपनी की बिक्री में उछाल आया है। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में गोदरेज प्रॉपर्टीज ने कहा कि कंपनी ने बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही और पूरे वित्त वर्ष में अपने सबसे अधिक बिक्री बुकिंग दर्ज की है। चौथी तिमाही में कंपनी की बिक्री बुकिंग 4,051 करोड़ रुपये रही। इससे पिछले वित्त वर्ष 2021-22 में कंपनी की बिक्री बुकिंग 7,861 करोड़ रुपये रही थी।

मुंबई, एनसीआर, बेंगलुरु और पुणे में जबरदस्त बिक्री

इस बारे में संपर्क करने पर गोदरेज प्रॉपर्टीज के कार्यकारी चेयरमैन पिरोजशा गोदरेज ने कहा, ‘‘बीते वित्त वर्ष में कंपनी के अच्छे प्रदर्शन की वजह यह है कि हमारे पास देशभर में परियोजनाओं का मजबूत पोर्टफोलियो है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पहली बार ऐसा हुआ है जबकि हमने अपने चारों प्रमुख बाजारों मुंबई, एनसीआर, बेंगलुरु और पुणे में दो हजार करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री दर्ज की है।’’ गोदरेज ने कहा कि पिछले साल कंपनी की कुल बिक्री में आवास खंड की हिस्सेदारी 99 प्रतिशत रही।

राज कपूर का बंगला खरीदा था

आपको बता दें कि हाल ही में गोदरेज प्रॉपर्टीज ने मुंबई के चेंबूर में दिग्गज फिल्म अभिनेता, निर्देशक और निर्माता राज कपूर के बंगले को खरीदा था। कंपनी की योजना इस जगह पर एक लग्जरी आवासीय परियोजना विकसित करने की है। सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया गया था। इससे पहले मई 2019 में गोदरेज प्रॉपर्टीज ने गोदरेज आरकेएस परियोजना विकसित करने के लिए कपूर परिवार से चेंबूर में आर के स्टूडियो का अधिग्रहण किया था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement