Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये दान किया, बाढ़ से प्रभावित लोगों को मिलेगी मदद

रिलायंस ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये दान किया, बाढ़ से प्रभावित लोगों को मिलेगी मदद

उत्तराखंड के लोगों को संबोधित करते हुए अनंत अंबानी ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज पिछले एक दशक में सुख और दुख में राज्य के लोगों के साथ खड़ा रहा है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: September 09, 2023 16:26 IST
Anant Ambani- India TV Paisa
Photo:RELIANCE अनंत अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक बार फिर मिशाल कायम किया है। दरअसल, उत्तराखंड राज्य के बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए रिलायंस फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये की धनराशि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किया है। रिलायंस के निदेशक अनंत अंबानी ने कंपनी की ओर से यह धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दान की आपको बता दें कि इस बार मानसून में भारी बारिश के चलते राज्य में काफी नुकसान उठाना पड़ा है। इससे हजारों की संख्या में लोग प्रभावित और विस्थापित हुए हैं। 

लोगों की जीवटता हम सभी के लिए प्रेरणादायक 

उत्तराखंड के लोगों को संबोधित करते हुए अनंत अंबानी ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज पिछले एक दशक में सुख और दुख में राज्य के लोगों के साथ खड़ा रहा है। उनका इस राज्य से एक गहरा रिश्ता है। संकट के समय राज्य के लोगों की जीवटता हम सभी के लिए प्रेरणादायक रही है। हमा सभी का पिछले एक दशक से उत्तराखंड के साथ जुड़ाव हैं। हम इसको आगे और मजबूत करेंगे। उत्तराखंड के विकास में रिलायंस इंडस्ट्रीज हर संभव मदद करेगा। 

रिलायंस लगातार कर रहा सहयोग 

उत्तराखंड सरकार और अन्य संगठनों के सहयोग से, रिलायंस विभिन्न सामाजिक पहल की अगुवाई कर रहा है। हाल ही में ग्रामीण लोगों को लगभग पांच लाख घन मीटर जल संचयन क्षमता बनाने में सहायता दी गई, जिससे 90 गांवों में कृषि और खपत के लिए पानी की उपलब्धता में सुधार करने में मदद मिली है। विभिन्न सामुदायिक स्वास्थ्य देखभाल पहलों ने चिकित्सा देखभाल को अंतिम कोने तक पहुंचाया है। सामुदायिक विकास में प्रशिक्षित 1,500 महिलाओं और ग्राम पंचायतों के 1,200 प्रतिनिधियों में से कई सुधार के प्रेरक बन गए हैं। आपको बता दें कि अक्टूबर 2020 में, अनंत अंबानी ने चारधाम देवस्थानम बोर्ड को कोविड के समय हुए नुकसान से निपटने में के लिए 5 करोड़ रुपये का दान दिया था। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन र मुकेश अंबानी भी दान में करोड़ों दे चुके हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement