Wednesday, April 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Mukesh Ambani के इस स्टॉक को खरीदने के लिए लगी बायर्स की कतार, करीब 20% उछला शेयर

Mukesh Ambani के इस स्टॉक को खरीदने के लिए लगी बायर्स की कतार, करीब 20% उछला शेयर

Alok Industries Share Price: आलोक इंडस्ट्रीज के शेयर में पिछले 5 कारोबारी सत्रों में 50 प्रतिशत तक की तेजी देखी गई है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 05, 2024 19:56 IST
Alok industries - India TV Paisa
Photo:FILE आलोक इंडस्ट्रीज का शेयर 32.55 पर बंद हुआ

Alok Industries Share Price: मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी आलोक इंडस्ट्रीज के शेयर में शुक्रवार के कारोबारी सत्र में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। शेयर 19.89 प्रतिशत की रिकॉर्ड बढ़त के साथ 32.55 रुपये पर बंद हुआ है। शेयर में तेजी की वजह प्रमोटर कंपनी रिलायंस की ओर से किए गए निवेश को माना जा रहा है।  

5 सत्रों में 50 प्रतिशत बढ़ा शेयर 

आलोक इंडस्ट्रीज में इस हफ्ते बढ़ी तेजी देखी गई है। पिछले पांच कारोबारी सत्रों में शेयर ने 50 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया है। बीते एक महीने में शेयर 61 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ चुका है। छह महीने में स्टॉक निवेशकों को 94 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है। एक वर्ष में शेयर ने 111 प्रतिशत का रिटर्न निवेशकों को दिया था। 

रिलायंस ने कंपनी में किया बड़ा निवेश 

हाल ही में प्रमोटर कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से आलोक इंडस्ट्रीज में नॉन-कनवर्टीबल रिडीमेबल प्रीफरेंस शेयर के द्वारा 3,300 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है, जिसके बाद स्टॉक में खरीदारी देखी गई थी। 

2020 में दिवालिया प्रक्रिया में खरीदी थी कंपनी 

2020 में दिवालिया प्रक्रिया के तहत रिलांयस इंडस्ट्रीज की ओर से आलोक इंडस्ट्रीज को खरीदा गया था।  मौजूदा समय में रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास आलोक इंडस्ट्री में 40.01 प्रतिशत हिस्सेदारी है। बाकी की 34.99 प्रतिशत की हिस्सेदारी जेएम फाइनेंशियल रिकंस्ट्रक्शन कंपनी के पास है। 

आलोक इंडस्ट्री एक टेक्सटाइल कंपनी है। कंपनी कॉटन के साथ-साथ पॉलीएस्टर सेगमेंट में कारोबार करती है। कंपनी कपड़ों के साथ-साथ लैदर के प्रोडक्ट्स बनाने का कार्य करती है। आलोक इंडस्ट्रीज की ओर से वित्त वर्ष 2022-23 में 6,937 करोड़ रुपये की आय दर्ज की गई थी। इस दौरान कंपनी को 880 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement