Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिल रहा है 9 % फीसद का ब्याज, यह बैंक दे रहे खास ऑफर

फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिल रहा है 9 % फीसद का ब्याज, यह बैंक दे रहे खास ऑफर

फिक्स्ड डिपॉजिट कराने से पहले हम सब अच्छा खासा रिसर्च करते हैं, इसके बाद ही हम सही जगह पर फिक्स्ड डिपॉजिट कराते हैं। वहीं मौजूदा समय में कई बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट कराने पर 9 % फीसद ब्याज की पेशकश कर रहे हैं, आज हम आपको इसी के बारे में अहम जानकारी देने वाले हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 30, 2023 20:26 IST
Fixed deposit interest rates details- India TV Paisa
Photo:CANVA फिक्स्ड डिपॉजिट कराने पर मिल रही हैं आकर्षक ब्याज दर

Small bank fixed deposit: भारतीय रिजर्व बैंक यानी RBI समय-समय पर रेपो रेट में इजाफा करता रहता है, जहां आरबीआई ने पिछले साल मई के बाद रेपो रेट्स में 2.5 % फीसद की बढ़ोतरी की थी। जिसके बाद से कई बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी थी, वहीं मौजूदा समय में भी यह बढ़ोतरी जारी है। ऐसे में अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट कराने वाले हैं या इसके बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। बता दें कि कई स्मॉल बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट कराने पर आकर्षक ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं, वहीं यह ब्याज दरें 9 % फीसद से अधिक हैं। आज हम आपको इसी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। 

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक कर रहा यह पेशकश 

यूनिटी स्मॉल बैंक 2 करोड़ रुपये से कम के फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर आकर्षक ब्याज दरें पेश कर रहा है, वहीं इस बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर ब्याज दरों को 15 फरवरी, 2023 को ही बढ़ाया है। जहां यह बैंक 1001 दिन के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.50 % फीसद का ब्याज सीनियर सिटीजन्स को और आम लोगों को 9 % फीसद का ब्याज दे रहा है। इसके साथ ही 181-201 और 501 दिनों के फिक्स्ड डिपॉजिट पर सीनियर सिटीजन्स को 9.25 % फीसद तथा आम लोगों 8.75 % फीसद का ब्याज यह बैंक दे रहा है। 

फिनकेयर स्मॉल बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम 

फिनकेयर स्मॉल बैंक ने हाल में ही यानी 24 मार्च, 2023 को फिक्स्ड डिपॉजिट्स से जुड़ी ब्याज दरों को बढ़ाया है, जहां यह बैंक 1000 दिनों वाली फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम के जरिये सीनियर सिटीजन्स को 9.01 % फीसद ब्याज की पेशकश कर रहा है। इसके साथ ही इसी अवधि में आम लोगों को 8.41 % फीसद का ब्याज फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम के जरिये दिया जा रहा है। 

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 27 फरवरी, 2023 को फिक्स्ड डिपॉजिट से जुड़ी ब्याज दरों को बढ़ाया है। दूसरी ओर यह बैंक 700 दिनों के फिक्स्ड डिपॉजिट पर सीनियर सिटीजन्स को 9 % फीसद का ब्याज दे रहा है, साथ ही आम लोगों को इसी अवधि में बैंक द्वारा 8.25 % फीसद का ब्याज प्रदान किया जा रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement