Tuesday, February 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इस बड़ी कंपनी एयरलाइंस कंपनी में सैलरी का गंभीर संकट, लगातार दूसरे महीने वेतन मिलने में हुई देरी

इस बड़ी एयरलाइंस कंपनी में सैलरी का गंभीर संकट, लगातार दूसरे महीने वेतन मिलने में हुई देरी

इस बड़ी कंपनी एयरलाइंस कंपनी में सैलरी का गंभीर संकट, लगातार दूसरे महीने वेतन मिलने में हुई देरी

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 31, 2022 20:00 IST
SpicejetAirlines- India TV Paisa
Photo:PTI SpicejetAirlines

SpiceJet : एविएशन कंपनी स्पाइसजेट में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। पहले विमानों में गड़बड़ी और अब वेतन संकट के साथ SpiceJet लगातार गलत कारणों के कारण चर्चा में है। ताजा खबर के अनुसार स्पाइसजेट कर्मचारियों ने लगातार दूसरे महीने कंपनी पर देरी से वेतन देने का आरोप लगाया है। वहीं, कंपनी का कहना है कि उसने वेतन का भुगतान ‘ग्रेड’ के हिसाब से करना शुरू कर दिया है। 

जुुलाई में भी देर से मिला था वेतन 

SpiceJet के कर्मचारियों ने बुधवार को दावा किया कि चालक दल के सदस्यों समेत अन्य कर्मचारियों को जुलाई महीने के लिए वेतन मिलने में देरी हुई है। उन्होंने कहा कि कई कर्मचारियों को वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अभी तक ‘फॉर्म-16’ भी नहीं मिला है। एक कर्मचारी ने  बताया, ‘‘जून में वेतन सही समय पर मिला था। इसके अलावा वेतन अभी तक कोविड​​​​-19 के स्तर के बराबर नहीं है। 

वेतन में जारी है 50 प्रतिशत की कटौती 

चालक दल के प्रमुख और फर्स्ट अधिकारियों को अब भी महामारी-पूर्व (Pre Covid) का 50 प्रतिशत वेतन भी नहीं मिल रहा है। दूसरी तरफ एयरलाइन कंपनी ने दावा किया है कि उसने ‘ग्रेड’ के हिसाब से वेतन का भुगतान करना शुरू कर दिया है। स्पाइसजेट ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हमने आज से वेतन का भुगतान करना शुरू कर दिया है। पिछले महीने की तरह इस बार भी वेतन ग्रेड के हिसाब से दिया जाएगा।’’ 

इस्तीफों का दौर जारी 

गौरतलब है कि महामारी और वेतन मिलने में देरी के कारण SpiceJet के कई पायलटों ने पिछले कुछ महीनों में कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। इसमें अधिकारी और साथ ही इसके बोइंग 737 बेड़े के चालक दल के प्रमुख या कैप्टन भी शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement