Friday, March 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Spicejet के शेयरों में लगा अपर सर्किट, 20% की उछाल से शेयर 52 रुपये के पार, जाने इस बड़ी तेजी की वजह

Spicejet के शेयरों में लगा अपर सर्किट, 20% की उछाल से शेयर 52 रुपये के पार, जाने इस बड़ी तेजी की वजह

एयरलाइन ने अपने नोटिस में कहा है कि आपको सूचित किया जाता है कि कंपनी का निदेशक मंडल 11 दिसंबर 2023 (सोमवार) को होने वाली अपनी बैठक में अन्य बातों के साथ-साथ तरजीही आधार पर इक्विटी शेयरों और/या परिवर्तनीय प्रतिभूतियों को जारी करके नई पूंजी जुटाने के विकल्पों पर चर्चा और विचार करेगा।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: December 07, 2023 14:50 IST
Spicejet - India TV Paisa
Photo:PTI स्पाइसजेट

बजट विमानन कंपनी स्पाइसजेट के शेयरों में गुरुवार को 20 फीसदी की जबरदस्त तेजी है। इसके साथ ही शेयर में ऊपरीत्र सर्किट लग गया और यह 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 52.29 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया है। आखिर क्या वजह है कि स्पाइसजेट के शेयर में इतनी बड़ी तेजी आई है तो आपको बता दें कि स्पाइसजेट के निदेशक मंडल ने बाजार से फंड जुटाने का फैसला किया है। इसके लिए विमानन कंपनी स्पाइसजेट के निदेशक मंडल की बैठक 11 दिसंबर को होगी। इसमें तरजीही आधार पर कोष जुटाने के विभिन्न विकल्पों पर विचार किया जाएगा। 

10 करोड़ अमेरिकी डॉलर जुटाने की खबर 

यह घोषणा उन खबरों के बीच आई है कि जिनमें दावा किया गया था कि स्पाइसजेट के प्रवर्तक अजय सिंह 10 करोड़ अमेरिकी डॉलर तक जुटाने के लिए वैश्विक स्तर पर कई लोगों के साथ बातचीत कर रहे हैं। स्पाइसजेट ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा, कि कंपनी का निदेशक मंडल 11 दिसंबर 2023 को होने वाली अपनी बैठक में अन्य बातों के साथ-साथ तरजीही आधार पर इक्विटी शेयरों और परिवर्तनीय प्रतिभूतियों को जारी करके नई पूंजी जुटाने के विकल्पों पर चर्चा करेगी। कंपनी के अनुसार, इन प्रस्तावों पर कंपनी के शेयरधारकों और नियामक की मंजूरी अनिवार्य होगी।

संकट में है विमानन कंपनी 

किफायती विमान सेवा कंपनी ने नवंबर में दिल्ली उच्च न्यायालय को पूर्व प्रमोटर कलानिधि मारन को अतिरिक्त 100 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए मजबूर होने पर संभावित दिवालियापन जोखिमों के बारे में सूचित किया था। एयरलाइन ने इसकी बजाय इक्विटी जारी करके बकाया राशि का निपटान करने का प्रस्ताव रखा। सुनवाई के दौरान, अदालत ने स्पाइसजेट के दिवालियापन के दावों पर संदेह व्यक्त किया, और कहा कि देनदारों के बीच ऐसी दलीलें आम हैं। अदालत ने यह भी कहा कि मारन को समझौते के तौर पर शेयर स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता। इस बीच, अदालत ने एयरलाइन के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह को भी अगली सुनवाई पर अदालत में उपस्थित रहने के लिए बुलाया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement