Saturday, May 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Stock Market : IT शेयरों की दम पर शेयर बाजार में तेज उछाल, सेंसेक्स 54000 के पार, निफ्टी में भी तेजी

Stock Market : IT शेयरों की दम पर शेयर बाजार में तेज उछाल, सेंसेक्स 54000 के पार, निफ्टी में भी तेजी

Stock Market : बुधवार सुबह के शुरुआती बाजार की बात करें तो BSE Sensex 343 अंकों की तेजी के साथ 54,210 पर खुला। वहीं NSE Nifty 74 अंक चढ़कर 16,128 पर खुला। आज आईटी शेयरों में खास रौनक दिखाई दे रही है।

Indiatv Paisa Desk Written By: Indiatv Paisa Desk
Updated on: July 13, 2022 10:33 IST
Stock Market- India TV Paisa
Photo:FILE Stock Market

Highlights

  • सेंसेक्‍स 343 अंकों की तेजी के साथ 54,210 पर खुला
  • शुरुआती बाजार में निफ्टी 74 अंक चढ़कर 16,128 पर खुला
  • एशिया के बाजारों की बात करें तो यहां भी तेजी दिख रही है

भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) में बुधवार को जोरदार तेजी दिख रही है। इस हफ्ते के शुरुआती दिनों में गिरावट झेलने के बाद आज आज बाजार में अच्छी खरीद देखने को मिल रही है। आज सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में तेज बढ़त देखने को मिली है। सेंसेक्‍स एक बार फिर 54 हजार के ऊपर चला गया है, जबकि निफ्टी में भी तेजी दिखी है।

बुधवार सुबह के शुरुआती बाजार की बात करें तो सेंसेक्‍स 343 अंकों की तेजी के साथ 54,210 पर खुला। वहीं निफ्टी 74 अंक चढ़कर 16,128 पर खुला। आज आईटी शेयरों में खास रौनक दिखाई दे रही है। वहीं अन्य सेक्टर भी बाजार को सपोर्ट कर रहे हैं। सुबह 10.15 बजे सेंसेक्‍स 255 अंकों की तेजी के साथ 54,142 पर ट्रेडिंग कर रहा था, जबकि निफ्टी 74 अंकों के उछाल के साथ 16,132 पर टिका हुआ था.

ये हैं आज के टॉप गेनर और लूजर 

बुधवार के बाजार में आज सुबह से ही एशियन पेंट्स (Asian Paints), लार्सन एंड ट्रूब्रो (L&T), हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL), भारत पेट्रोलियम (BPCL), स्टेट बैंक (SBI), पावर ग्रिड (Power Grid), एनटीपीसी (NTPC), बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance), टीसीएस (TCS) और इंफोसिस (Infosys) जैसी कंपनियों में तेजी दिख रही है। ग्रासिम (Grasim), ब्रिटानिया (Britannia) और टाटा मोटर्स (Tata Motors) के शेयरों में भी तेजी दिख रही है। दूसरी ओर ओएनजीसी (ONGC), एचसीएल टेक (HCL Technologies), डॉ रेड्डीज लैब (Dr Reddy’s Labs), टाइटन (Titan), टेक महिंद्रा (Tech Mahindra), एचडीएसी बैंक (HDFC Bank) के स्‍टॉक्‍स में बिकवाली दिख रही है। 

एशियाई बाजारों में भी तेजी 

एशिया के बाजारों की बात करें तो यहां भी तेजी दिख रही है। सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर आज सुबह 0.29 फीसदी की तेजी दिख रही तो जापान का निक्‍केई 0.49 फीसदी के उछाल पर ट्रेडिंग कर रहा है। ताइवान के बाजार में भी 2.79 फीसदी की जोरदार तेजी दिख रही जबकि दक्षिण कोरिया का कॉस्‍पी 0.63 फीसदी की बढ़त पर है। हालांकि, चीन के शंघाई कंपोजिट पर आज भी 0.02 फीसदी की गिरावट दिख रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement