1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Tesla in Trouble: 'भीषण संकट' से भयभीत मस्क, टेस्ला में 10% छंटनी का फरमान, खबर फैलते ही हुआ बड़ा नुकसान

Tesla in Trouble: 'भीषण संकट' से भयभीत मस्क, टेस्ला में 10% छंटनी का फरमान, खबर फैलते ही हुआ बड़ा नुकसान

खबरों बीच टेस्ला का शेयर भरभरा कर गिर गया। शुक्रवार को चंद घंटों के भीतर कंपनी के स्टॉक नौ प्रतिशत तक टूट गए।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 04, 2022 15:48 IST
Elon Musk- India TV Hindi
Photo:FILE

Elon Musk

Highlights

  • टेस्ला के सीईओ एलन मस्क दस प्रतिशत कर्मचारियों को निकालने जा रहे हैं
  • खबर आई कि टेस्ला की कारें बिना ब्रेक लगाए अचानक रुक रही हैं
  • शुक्रवार को चंद घंटों के भीतर कंपनी के स्टॉक नौ प्रतिशत तक टूट गए

Tesla in Trouble: twitter डील की घोषणा के बाद से दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क के दिन कुछ बढ़िया नहीं चल रहे हैं। पहले twitter डील होल्ड पर चली गई, वहीं अमेरिका में मंदी की आहट से कारोबारी मुश्किलें भी चरम पर हैं। इस बीच खबर आई कि टेस्ला की कारें बिना ब्रेक लगाए अचानक रुक रही हैं। 

मुश्किलें अभी थमी नहीं थीं कि यह बात फैल गई कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क दस प्रतिशत कर्मचारियों को निकालने जा रहे हैं। इन बुरी खबरों बीच टेस्ला का शेयर भरभरा कर गिर गया। शुक्रवार को चंद घंटों के भीतर कंपनी के स्टॉक नौ प्रतिशत तक टूट गए। 

‘बहुत बुरी भावना आ रही है’: मस्क  

रायटर्स की रिपोर्ट के अनुसार मस्क ने कंपनी के अधिकारियों को एक ईमेल भेजा है, जिसमें उन्होंने ‘सभी तरह की नियुक्तियों को रोकने’ का फरमान जारी किया है। इस ईमेल में उन्होंने कहा कि उन्हें अर्थव्यवस्था को लेकर ‘बहुत बुरी भावना आ रही है’ और कंपनी को छंटनी करने की जरुरत है। कंपनी की तरफ से हाल में दाखिल एक नियामकीय सूचना के अनुसार टेस्ला के साथ वर्तमान लगभग एक लाख कर्मचारी काम करते है। इस संख्या में टेस्ला की सहायक कंपनियों में काम करने वाली कर्मचारी भी शामिल है। 

भरभराकर लुढ़का टेस्ला का शेयर 

इन ख़बरों के बीच टेस्ला के शेयर शुक्रवार को 66 डॉलर गिरकर 709 डॉलर पर आ गए। दो महीने पहले तक कंपनी के शेयर 1,150 डॉलर के आसपास कारोबार कर रहे थे। इस बीच अमेरिका के सरकारी नियामकों ने शुक्रवार को बताया कि 750 से अधिक टेस्ला वाहन मालिकों ने कारों को लेकर शिकायत की है। ग्राहकों का कहना है कि आंशिक रूप से स्वचालित ड्राइविंग प्रणाली पर चलने वाली कारें बिना किसी स्पष्ट कारण के अचानक अपने आप रुक रही हैं। 

Tesla

Image Source : FILE
Tesla

Latest Business News