1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बिक गया गाजियाबाद का मशहूर शिप्रा मॉल, जानिए किसने की 551 करोड़ रुपये में इसकी शॉपिंग

बिक गया गाजियाबाद का मशहूर शिप्रा मॉल, जानिए किसने की 551 करोड़ रुपये में इसकी शॉपिंग

नीलामी शिप्रा मॉल के कर्जदाताओं इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस और एडलवाइस एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से आयोजित की गई थी।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 19, 2023 23:05 IST
Shipra Mall- India TV Paisa
Photo:FILE Shipra Mall

रियल एस्टेट डेवलपर ट्राइडेंट समूह ने नीलामी प्रक्रिया के जरिये गाजियाबाद स्थित शिप्रा मॉल का 551 करोड़ रुपये में अधिग्रहण कर लिया है। समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) परविंदर सिंह ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और ट्राई सिटी (पंचकूला) में विभिन्न परियोजनाएं विकसित कर रहे ट्राइडेंट समूह ने गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित शिप्रा मॉल का अधिग्रहण कर खुदरा रियल एस्टेट खंड में कदम रखा है। इस मॉल का आकार 4.5 लाख वर्गफुट है। 

सिंह ने कहा, “हमने सरफेसी (वित्तीय आस्तियों के प्रतिभूतिकरण एवं पुनर्गठन और प्रतिभूति हित का प्रवर्तन) अधिनियम के तहत नीलामी प्रक्रिया के जरिये 551 करोड़ रुपये में शिप्रा मॉल का अधिग्रहण किया है। नीलामी शिप्रा मॉल के कर्जदाताओं इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस और एडलवाइस एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से आयोजित की गई थी।” 

उन्होंने कहा कि संपत्ति का पंजीकरण हो गया है और कंपनी ने इस सौदे पर 44 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी और पंजीकरण शुल्क चुकाया है। सिंह ने कहा कि मॉल का 100 प्रतिशत क्षेत्र पट्टे पर दिए जाने के बाद सालाना करीब 60 करोड़ रुपये का किराया मिलने की संभावना है। 

Latest Business News