1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Twitter Deal: ट्विटर ने एलन मस्क पर ठोका मुकदमा, Musk ने दिया लाजवाब जवाब

Twitter Deal: ट्विटर ने एलन मस्क पर ठोका मुकदमा, Musk ने दिया लाजवाब जवाब

ट्विटर के निदेशक मंडल के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने मंगलवार को ट्वीट करके बताया कि एलन मस्क को उनके अनुबंध दायित्वों के लिए जवाबदेह बनाने के लिए डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में मुकदमा दायर किया गया है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: July 13, 2022 11:38 IST
Twitter - India TV Hindi
Photo:FILE Twitter

Twitter Deal: सोशल मीडिया मंच ट्विटर ने कहा कि उसने अरबपति उद्योगपति एलन मस्क पर 44 अरब डॉलर में कंपनी का अधिग्रहण पूरा करने का दबाव बनाने की खातिर मुकदमा किया है। मस्क ने फर्जी खातों की सही जानकारी नहीं देने का आरोप लगाते हुए ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को रद्द करने की घोषणा की थी। वहीं, दूसरी ओर ट्विटर ने कहा था कि वह इस सौदे को बरकरार रखने के लिए टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मस्क पर मुकदमा करेगी। 

मस्क ने दिया फनी जवाब 

ट्विटर की तरफ से केस दर्ज करने की खबर के तुरंत बाद मास्क ने ट्वीट  कर लजावाब जवाब दिया। मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter पर लिखा, ओह विडंबना (Oh the irony lol)। हालांकि, मस्क ने अपने ट्वीट में मुकदमे का उल्लेख नहीं किया था, लेकिन यह साफ पता चला कि उनका इशारा किस तरफ था। 

डेलावेयर कोर्ट में मुकदमा दर्ज किया गया 

ट्विटर के निदेशक मंडल के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने मंगलवार को ट्वीट करके बताया कि एलन मस्क को उनके अनुबंध दायित्वों के लिए जवाबदेह बनाने के लिए डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में मुकदमा दायर किया गया है। इसमें आरोप लगाया गया है कि मस्क ने ट्विटर और उसके शेयरधारकों के प्रति दायित्वों का सम्मान नहीं किया क्योंकि जिस अनुबंध पर उन्होंने हस्ताक्षर किए थे उससे उनके निजी हित अब सध नहीं रहे थे। मस्क ने बीते शुक्रवार को कहा था कि कंपनी ट्विटर के फर्जी खातों की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं दे सकी, जिसके चलते उन्होंने यह सौदा रद्द किया है। 

Latest Business News

gujarat-elections-2022