Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कुमार मंगलम बिड़ला के इस कदम ने मचाई हलचल, 7% चढ़ गया वोडा-आइडिया का शेयर

कुमार मंगलम बिड़ला के इस कदम ने मचाई हलचल, 7% चढ़ गया वोडा-आइडिया का शेयर

दरअसल आइडिया के शेयरों में तेजी आने के पीछे सबसे बड़ा कारण कुमार मंगलम बिड़ला की ओर से आई एक खबर थी।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 21, 2023 19:27 IST
 K M Birla - India TV Paisa
Photo:PTI K M Birla

बीते कई महीनों में वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) की ओर से खराब खबरों की मानो बाढ़ आ गई थी। कभी भयंकर घाटा तो कभी घटते सब्सक्राइबर तो कभी सरकार को फीस न चुका पाने जैसी खबरें कंपनी की ओर से आम थीं। लेकिन आज अचानक एक बड़ी घोषणा के बाद कंपनी के शेयर मानो रॉकेट हो गए और आज के कारोबारी दिन में कंपनी का शेयर 7 प्रतिशत तक उछल गया। 

दरअसल आइडिया के शेयरों में तेजी आने के पीछे सबसे बड़ा कारण कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Birla) की ओर से आई एक खबर थी। दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया का शेयर शुक्रवार को लगभग सात प्रतिशत चढ़ गया। आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला के कंपनी के निदेशक मंडल में बतौर कार्यकारी निदेशक फिर से शामिल होने से शेयर में तेजी आई। 

कुमार मंगलम बिड़ला वोडाफोन आइडिया के निदेशक मंडल में गैर-कार्यकारी और गैर-स्वतंत्र भूमिका में बतौर अतिरिक्त निदेशक शामिल हुए हैं। इसके बाद, शुक्रवार को बीएसई में कंपनी का शेयर 6.93 प्रतिशत चढ़कर 6.48 रुपये पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान यह 9.73 की बढ़त के साथ 6.65 रुपये प्रति शेयर तक पहुंचा था। 

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में यह 6.61 प्रतिशत चढ़कर 6.45 रुपये पर बंद हुआ। बिड़ला ने वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के गैर-कार्यकारी चेयरमैन का पद अगस्त 2021 में छोड़ दिया था। कंपनी ने बृहस्पतिवार को शेयर बाजारों को सूचित किया, ‘‘कंपनी के निदेशक मंडल ने अपनी बैठक में कुमार मंगलम बिड़ला को 20 अप्रैल 2023 से अतिरिक्त निदेशक (गैर कार्यकारी एवं गैर-स्वतंत्र) नियुक्त किया है।’’

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement