Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Zomato अब शाकाहारी खाने की अलग से करेगा डिलीवरी, शुरू किया 'Pure Veg Mode'

Zomato अब शाकाहारी खाने की अलग से करेगा डिलीवरी, शुरू किया 'Pure Veg Mode'

Zomato की ओर से प्योर वेज मोड फूड डिलीवरी सर्विस शुरू की गई है। इसमें केवल शुद्ध शाकाहारी रेस्तरां का ही खाना लोगों को डिलीवर किया जाएगा।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: March 19, 2024 19:20 IST
 Zomato- India TV Paisa
Photo:FILE Zomato

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो की ओर से शाकाहारी लोगों के लिए एक अलग से फूड डिलीवरी सर्विस 'प्योर वेज मोड' (Pure Veg Mode) शुरू की गई है। इसका उद्देश्य शाकाहारी लोगों के लिए पूरी शुद्धता के साथ खाने को डिलीवरी करना है। 

कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल की ओर से सोशल मीडिया पर किए गए एक पोस्ट में कहा गया कि प्रतिशत के हिसाब से भारत में दुनिया की सबसे बड़ी शाकाहारी आबादी रहती है। हमें अपने फीडबैक से पता चला है कि वे इस बात को लेकर काफी सर्तक रहते हैं कि उनका खाना कहां पक रहा है और कैसे उसे लेकर आया जा रहा है। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए हमारी ओर से 'प्योर वेज मोड'और 'प्योर वेज प्लीट' सर्विस शुरू की जा रही है। 

शुद्ध शाकाहारी रेस्तरां से आएगा खाना 

गोयल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, प्योर वेज मोड में केवल शुद्ध शाकाहारी रेस्तरां का खाना ही ग्राहकों को डिलीवर किया जाएगा। इसमें वो रेस्तरां शामिल नहीं होंगे, जो कि नॉन-वेज के साथ वेज खाना भी लोगों को सर्व करते हैं। कंपनी ने इसके लिए 'प्योर वेज प्लीट' के तहत खास ग्रीन डिलीवरी बॉक्स को तैयार किया है। इसमें केवल शुद्ध शाकाहारी खाना ही रखा जाएगा। 

कब से मिलेगी सुविधा?

कंपनी द्वारा इस सुविधा को पूरे देशभर में चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा। हालांकि, कंपनी द्वारा कोई निश्चित तारीख और शहर का नाम नहीं बताया गया है। जहां से ये सर्विस शुरू होगी। 

केक की डिलीवरी के लिए स्पेशल फ्लीट लाएगा 

गोयल ने कहा कि आगे भविष्य में कंपनी केक की डिलीवरी के लिए भी हाइड्रोलिक वाली स्पेशल फ्लीट लेकर आएगी, जिससे कि ग्राहकों तक पहुंचने पर उनका केक खराब न हो। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement