Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स, ये हैं 8,000 रुपए से सस्ते 4G स्मार्टफोन

कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स, ये हैं 8,000 रुपए से सस्ते 4G स्मार्टफोन

Here is the list of 4G smartphones that are available in the market. These all are under 8000 rupees price tag. the list includes Coolpad, Micromax etc.

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: July 28, 2016 10:51 IST
Smart Buy: कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स, ये हैं 8,000 रुपए से सस्ते 4G स्मार्टफोन- India TV Paisa
Smart Buy: कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स, ये हैं 8,000 रुपए से सस्ते 4G स्मार्टफोन

नई दिल्‍ली। भारत में 3G और 4G इंटरनेट के बढ़ते दायरे के साथ ही स्‍मार्टफोन का बाजार भी पिछले 2 से 3 साल में कई गुना बढ़ गया है। यही कारण है कि शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी सस्‍ते स्‍मार्टफोन की डिमांड काफी तेजी से बढ़ी है। इतनी बड़ी डिमांड को पूरा करने के लिए चाइनीज से लेकर भारतीय कंपनियां नई से नई टेक्‍नोलॉजी के साथ कम कीमत में स्‍मार्टफोन पेश कर रही हैं। आज भारतीय बाजार में 5000 रुपए से 8000 रुपए के बीच का सेगमेंट काफी अहम हो गया है। यहां आपको एक अच्‍छे कैमरे, रैम और मैमोरी के विकल्‍प मिल जाएंगे। वहीं कूलपैड जैसी चीनी कंपनी इस कीमत पर फिंगरप्रिंट सेंसर जैसी तकनीक भी दे रही हैं। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज ऐसे ही 5 स्‍मार्टफोन लेकर आई है, फीचर्स में तो दमदार हैं लेकिन कीमत 8000 रुपए से कम है।

तस्वीरों में देखिए सबसे सस्ते स्मार्टफोन

CHEAPEST SMARTPHONES

Swipe-Konnect-3IndiaTV Paisa

Kenxinda-K528IndiaTV Paisa

spice-full-touch-mi-347IndiaTV Paisa

intex-aqua-r3IndiaTV Paisa

Micromax-Bolt-S301IndiaTV Paisa

Celkon-A9-PlusIndiaTV Paisa

karbonn-ai-plus-champIndiaTV Paisa

lava-Iris-310IndiaTV Paisa

intex-aqua-t2IndiaTV Paisa

celkon-campus-a35kIndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें- Xiaomi ने लॉन्‍च किया Redmi Pro, डुअल कैमरा और डेका कोर प्रोसेसर से है लैस

Coolpad Note 3 Lite

कम कीमत में यह वास्‍तव में एक धमाकेदार फोन है। भारत में तेजी से अपनी पहचान बना रही चाइनीज कंपनी कूलपैड ने मात्र 6999 रुपए में देश का सबसे सस्‍ता फिंगरप्रिंट सेंसर वाला फोन पेश किया है। डुअल-सिम डुअल-4जी कूलपैड नोट 3 लाइट स्मार्टफोन एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर चलता है। हैंडसेट में 5 इंच का आईपीएस डिस्प्ले है। 3 जीबी का रैम वाले स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के दीवानों के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।

यह भी पढ़ें- Blackberry ने लॉन्‍च किया दुनिया का सबसे सुरक्षित एंड्रॉयड फोन DTEK 50

Micromax Canvas Unite 4 Pro

भारतीय स्‍मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने हाल ही में इस फोन का पेश किया है। यह फोन स्‍नैपडील पर 7499 रुपए में उपलब्‍ध है। यह 4जी फोन एंड्रॉयड के लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलता है। इसमें 2 जीबी की रैम और 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। पावर बैकअप के लिए इसमें दमदार 3900 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 8 एमपी रियर और 5 एमपी फ्रंट कैमरे का वि‍कल्‍प मिलेगा।

Lenovo Vibe K5

यह एक बेहतरीन बजट स्‍मार्टफोन है। अमेजन पर यह फोन 6999 रुपए में उपलब्‍ध हैं। इस फोन में 13 मेगापिक्‍सल का रियर और 5 एमपी का सेल्‍फी कैमरा दिया है। इसकी स्‍क्रीन 5 इंच की है। फोन में 2750 एमएएच की बैटरी दी गई है। लेनोवो का यह फोन 2 जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्‍टोरेज के साथ आता है। इसकी मैमोरी को 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन दोनों सिम पर 4जी सपोर्ट करता है।

Yu Yuphoria

माइक्रोमैक्‍स की कंपनी यू टेलिवेंचर्स का यूफोरिया स्‍मार्टफोन वास्‍तव में एक धमाकेदार डिवाइस है। यह फोन ऑनलाइन मार्केट में 6950 रुपए में उपलब्‍ध है। फीचर्स की बात करें तो यू यूफोरिया में 5 इंच का एचडी (720×1280 पिक्सल) टीएफटी आईपीएस डिस्प्ले है और इसपर थर्ड जेनरेशन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन मौजूद है। हैंडसेट में 1.2 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 410 (एमएसएम8916) प्रोसेसर के साथ 2 जीबी का रैम और एड्रेनो 306 जीपीयू मौजूद है। स्मार्टफोन की इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है। डुअल-सिम स्मार्टफोन यूफोरिया में 4जी एलटीई सपोर्ट मौजूद है और यह एफ/2.2 लेंस व एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल के रियर कैमरे से लैस है।

Intex Aqua Fish

भारतीय कंपनी इंटेक्‍स ने इस फोन को हाल ही में लॉन्‍च किया है। यह सेल्‍फिश ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ आने वाला पहला फोन है। इस फोन की कीमत 5,499 रुपये रखी गई है। Intex एक्वा फिश में 5 इंच का एचडी टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है। इस डुअल सिम फोन में 2 जीबी की डीडीआर3 रैम दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फोन में सेल्‍फी के लिए 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। फोन की इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement