Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Apple October Event 2021: एप्पल मैकबुक प्रो, एयरपॉड्स सहित कई खास प्रोडक्ट्स लॉन्च, जानिए कीमत

Apple October Event 2021: एप्पल मैकबुक प्रो, एयरपॉड्स सहित कई खास प्रोडक्ट्स लॉन्च, जानिए कीमत

अमेरिकी टेक जाएंट एप्पल (Apple) के अक्टूबर इवेंट Unleashed में कंपनी ने Apple MacBook Pro समेत कई प्रोडक्ट्स को पेश किया। इसमें पहली बार M1 Pro चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। इसी की वजह से इसे Apple MacBook Pro नाम दिया गया है।

India TV Tech Desk Written by: India TV Tech Desk
Updated on: October 18, 2021 23:35 IST
Apple MacBook Pro- India TV Paisa
Photo:YOU TUBE

Apple MacBook Pro

अमेरिकी टेक जाएंट एप्पल (Apple) के अक्टूबर इवेंट Unleashed में कंपनी ने Apple MacBook Pro समेत कई प्रोडक्ट्स को पेश किया। इसमें पहली बार M1 Pro चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। इसी की वजह से इसे Apple MacBook Pro नाम दिया गया है। इसमें दो CPU का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 16 Core GPU का इस्तेमाल किया है। Apple Macbook Pro में दमदार परफॉर्मेंस का सपोर्ट मिलेगा। Apple Macbook Pro (14 इंच मॉडल) की कीमत 1999 डॉलर है, इसे आज से ही प्री-आर्डर किया जा सकेगा। 

एप्पल म्यूजिक के तहत कंपनी ने ऐपल म्यूजिक वॉयस सब्सक्रिप्शन सर्विस का ऐलान किया है। इसके तहत Siri के जरिए ऐपल म्यूजिक को इंजॉय कर सकते हैं। Apple HomePod Mini को नए कलर यलो, ऑरेंज और ब्लू वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। Apple की तरफ से नये चिपसेट के दो वर्जन को लॉन्च किए गए है। इसमें से एक M1 Max चिपसेट है, जो डबल मेमोरी बैंडविड्थ के साथ आएगा। इसमें 57 बिलियन ट्रांसजिस्टर का सपोर्ट दिया जाएगा। वहीं दूसरे चिपसेट का नाम M1 Max silicon है।

AirPods (3rd generation) की कीमत भारत में 18,500 रुपए होगी और इसे apple.com/in/store से ऑर्डर किया जा सकेगा। Apple pods की बिक्री 26 अक्टूबर से शुरू होगी। AirPods (2nd जनरेशन की कीमत 12,900 रुपये होगी। AirPods Pro को MagSafe चार्जिंग के साथ पेश किया गया है। इसके साथ इसकी कीमत 24,900 रुपये होगी।

Latest Business News

Apple October event 2021 Unleashed Live updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    Apple MacBook Pro की कीमत

    Apple MacBook Pro की कीमत की बात करें तो इसके 14 इंच मॉडल की कीमत 1999 डॉलर रखी गई है।

  • 11:21 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    MacBook Pro की ऑडियो क्वॉलिटी पहले से डबल होगी

    ऐपल ने कहा है कि Apple MacBook Pro का टॉप मॉडल लगातार 21 घंटे तक वीडियो प्लेबैक बैकअप देगा। पहले से 80% ज्यादा बेस मिलेगा, इसमें 6 स्पीकर सिस्टम दिया है। 3 डायमेंशनल साउंड सिस्टम दिया गया है। कंपनी ने कहा है कि ये फिल्म देखने में थियटर जैसा ही एक्सपीरिएंस देगा।

  • 11:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    Apple Macbook Pro में नॉच डिस्प्ले मिलेगा

    Apple Macbook Pro में 1600 की पीक ब्राइटनेस मिलेगी, इसमें नॉच डिस्प्ले मिलेगा जिससे नोटबुक की स्क्रीन बड़ी और प्रीमियम नजर आएगी। यह ProMotion टेक्नोलॉजी सपोर्ट के साथ आएगा। इसका रिफ्रेश्ड रेट 120Hz होगा, नये MacBook Pro में एक मिनी LED डिस्प्ले दिया गया है। यह HDR डिस्प्ले सपोर्ट के साथ आएगा।

  • 11:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जानिए ऐपल MacBook Pro की खासियत

    दो साइज वेरिएंट (14 इंच और 16 इंच) में MacBook Pro को पेश किया गया है। डिजाइन में भी काफी बदलाव  देखने को मिलेगा। हार्डवेयर भी नए होंगे। एल्यूमिनियम का इस्तेमाल काफी किया गया है। इसमें दिए गए फैंस आवाज कम करते हैं, दोनों वेरिएंट्स काफी पतले हैं। नए Apple MacBook Pro में नॉच है और डिस्प्ले ज्यादा ब्राइट है। Apple M1 Pro और Max चिपसेट दमदार बैटरी लाइफ के साथ दमदार परफॉर्मेंस ऑफर करेगी।

  • 11:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ऐपल ने लेटेस्ट चिपसेट के दो वर्जन किए लॉन्च

    ऐपल (Apple) की तरफ से नए चिपसेट के दो वर्जन को लॉन्च किया गए हैं। इसमें से एक M1 Max चिपसेट है। यह डबल मेमोरी बैंडविड्थ के साथ आएगा। इसमें 57 बिलियन ट्रांसजिस्टर का सपोर्ट दिया जाएगा। Apple में 32 कोर GPU का सपोर्ट मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि M1 Max कंपनी द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा चिपसेट है, ये चिपसेट M1 Pro से भी फास्ट होगा। 

  • 11:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    Apple HomePod Mini को नए कलर लॉन्च किया गया

    Apple Home Pod mini नये कलर ऑप्शन येलो, ऑरेंज और ब्लू कलर ऑप्शन में आएगा।

  • 10:57 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    Apple MacBook Pro लॉन्च किया गया

    Apple MacBook Pro को पेश कर दिया गया है। इसमें पहली बार M1 Pro चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। इसी की वजह से इसे Apple MacBook Pro नाम दिया गया है। इसमें दो CPU का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 16 Core GPU का इस्तेमाल किया है। Apple Macbook Pro में दमदार परफॉर्मेंस का सपोर्ट मिलेगा।

  • 10:56 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ऐपल ने नए AirPods लॉन्च किए

    ऐपल म्यूजिक के तहत कंपनी ने ऐपल म्यूजिक वॉयस सब्सक्रिप्शन सर्विस का ऐलान किया है। इसके तहत Siri के जरिए ऐपल म्यूजिक को इंजॉय कर सकते हैं। ऐपल ने नए AirPods का ऐलान किया है। कंपनी कह रही है कि इसका डिजाइन नया है, लेकिन देखने में पुराना एयरपॉड्स जैसा ही लग रहा है। हालांकि, ऑडियो क्वॉलिटी को बेहतर करने के लिए कंपनी ने इसमें पहले से बेहतर ड्राइवर्स दिए गए हैं, ये स्वेट रेजिस्टेंट भी है।

  • 10:54 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ऐपल पार्क से दमदार म्यूजिक के साथ लाइव इवेंट की शुरुआत हो चुकी है

    ऐपल पार्क से दमदार म्यूजिक के साथ लाइव इवेंट की शुरुआत हो चुकी है। टिम कुक आ चुके हैं और नए प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी देंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement