Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Apple ने खोला दुनिया का पहला फ्लोटिंग स्‍टोर, सिंगापुर में आज से हुई इसकी शुरुआत

Apple ने खोला दुनिया का पहला फ्लोटिंग स्‍टोर, सिंगापुर में आज से हुई इसकी शुरुआत

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 10, 2020 15:54 IST
Apple's first floating retail store opens in Singapore- India TV Paisa
Photo:INDIATODAY

Apple's first floating retail store opens in Singapore

सिंगापुर। आईफोन बनाने वाली अमेरिका की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी Apple  ने गुरुवार को सिंगापुर में एप्पल मरीना बै स्टैंड्स नाम से अपने पहले फ्लोटिंग रिटेल स्टोर का उद्घाटन किया, जो दुनिया का पहला फ्लोटिंग रिटेल मोबाइल स्टोर है। एप्पल के मुताबिक यह स्टोर एक डोम (गुम्बज) की तरह दिखता है और पानी पर तैरता रहता है। इसे गुरुवार को आम लोगों के लिए खोल दिया गया।

कंपनी ने कहा है कि मरीना बे सिंगापुर के सबसे आइकोनिक लोकेशंस में से एक है और यह स्टोर उसकी प्रसिद्धि में चार चांद लगाने के साथ-साथ एप्पल उत्‍‍‍‍‍‍‍‍पादों  को पसंद करने वाले लोगों को भी नया अनुभव प्रदान करेगा। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि हम अपने इस शानदार एप्पल स्टोर का एप्पल परिवार में स्वागत करते हैं। आप इस स्टोर से सिंगापुर का अवलोकन भी कर सकते हैं। यह शानदार अनुभव देने वाला स्टोर है।

पूरी तरह शीशे से बने इस स्टोर का स्टक्चर सेल्फ सपोर्टेड है। इसमें ग्लास के 114 पीसेज का उपयोग हुआ है और स्ट्रक्चरल कनेक्शन के लिए इसमें सिर्फ 10 नैरो वर्टिकल मुलियंस का उपयोग हुआ है। इस स्टोर का डिजाइन रोम के पैंथियॉन से प्रेरित है। इस स्टोर में उपयोग में लाए गए ग्लास का इंटीरियर कस्टम बैफल्स से युक्त है और ग्लास के हर टुकड़े को इस तरह लगाया गया है कि इनके जरिए नाइटटाइम लाइटिंग इफेक्ट मिल सके।

इस स्टोर में 150 कर्मचारी हैं, जो कि दुनिया भर की 23 भाषाओं में माहिर हैं। इस स्टोर में एप्पल से जुड़ा हर प्रोडक्‍ट रखा गया है और साथ ही साथ पर्सनल टेक्नीकल सपोर्ट भी उपलब्‍ध कराया जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement