Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. आज Apple लॉन्‍च करेगा iPhone 7 सीरीज, जानिए इससे जुड़ी ये 7 अहम बातें

आज Apple लॉन्‍च करेगा iPhone 7 सीरीज, जानिए इससे जुड़ी ये 7 अहम बातें

दुनिया की बड़ी और चर्चित iPhone बनाने वाली कंपनी एप्पल अपने नए स्मार्टफोन iPhone -7 और iPhone -7 प्लस को भारतीय समयानुसार बुधवार शाम लॉन्‍च करने जा रही है।

Ankit Tyagi
Updated on: September 07, 2016 7:35 IST
Launching Today: आज Apple लॉन्‍च करेगा iPhone 7 सीरीज, जानिए इससे जुड़ी ये 7 अहम बातें- India TV Paisa
Launching Today: आज Apple लॉन्‍च करेगा iPhone 7 सीरीज, जानिए इससे जुड़ी ये 7 अहम बातें

नई दिल्ली। दुनिया भर में एप्‍पल iPhone के शौकीनों की इंतजार की घड़ी आज खत्‍म होने जा रही है। दुनिया की बड़ी और चर्चित iPhone बनाने वाली कंपनी एप्पल अपने नए स्मार्टफोन iPhone -7 और iPhone -7 प्लस को भारतीय समयानुसार बुधवार शाम लॉन्‍च करने जा रही है। इस नए आईफोन के लिए उत्‍सुक्‍ता का आलम यह है कि पिछले 6 महीने से नए आईफोन के लीक्‍स भी सुर्खियां बटोर रहे हैं। हाल ही में डच वेबसाइट ने आईफोन से जुड़ी कुछ अहम बातों के बारे में खुलासा किया है। वहीं कई यूट्यूब चैनल्‍स भी नए आईफोन के बारे में पुख्‍ता जानकारी दे रहे हैं। इंडिया टीवी पैसा की टीम अपने रीडर्स के लिए iPhone 7 सीरीज के बारे में ऐसी ही 7 बातें बताने जा रही है, जिन्‍हें जानना आपके लिए बेहद जरूरी है।

ये भी पढ़े: इंतजार हुआ खत्‍म, सितंबर की शुरुआत में लॉन्च होगें ये 5 बेहतरीन स्मार्टफोन

तस्‍वीरों में देखिए आईफोन 7 को

iphone7 leaked images

iphone7plans_1-xlarge_transIndiaTV Paisa

Ci-J2JWWYAEuohkIndiaTV Paisa

Ci-J2RbXIAEUG1KIndiaTV Paisa

Ci-J2QYWgAQPumvIndiaTV Paisa

iphone7-xlarge_trans++tM3ZXIndiaTV Paisa

32 जीबी से 256 जीबी होगी मैमोरी

खबरों की मानें तो iPhone -7 प्लस के 256 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च होने की भी संभावना है। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि बेस वेरिएंट इस बार 16 की बजाए 32 जीबी के साथ आएगा। इसकी स्टोरेज कंपनी के मौजूदा सबसे महंगे फोन आईफोन 6 एस प्लस से दोगुनी है। iPhone 6 प्लस में 128 जीबी की इंटरनल मैमोरी है। इसके अलावा कंपनी ने खुद ही 2 टीबी की आईक्लाउट स्टोरेज देने का भी वादा किया है।

ये भी पढ़े: इस त्योहारी सीजन लॉन्च होंगे ये पांच स्मार्टफोन, शुरुआती कीमत 8,000 रुपए

ये हो सकती हैं कीमतें

फोनरडार की रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 7 के 32 जीबी वर्जन की कीमत 5288 युआन (करीब 53 हजार रुपए), 128 जीबी वर्जन की कीमत 6088 युआन (करीब 61 हजार रुपए) और 256 जीबी वर्जन की कीमत 7088 युआन ( करीब 71 हजार रुपए) हो सकती है। वहीं आईफोन 7 प्लस का 32 जीबी वर्जन 6088 युआन (करीब 61 हजार रुपए), 128 जीबी वर्जन 6888 युआन (करीब 69 हजार रुपए) और 256 जीबी वाला वर्जन 7888 युआन ( करीब 79 हजार रुपए) में लॉन्च हो सकता है।

इस बार नीला रंगा होगा खास

इस बार iPhone का नया रंग भी चर्चा बटोर रहा है। यूट्यूब के एक वीडियो में रिव्यूअर ने ये दावा किया है कि नए आईफोन को ब्लू कलर में भी लॉन्च किया जाएगा। यूट्यूब के अनबॉक्‍स थैरेपी चैनल के वीडियो में ये दावा किया गया है। पिछले आईफोन में रोज रैड और सिल्‍वर कलर ज्‍यादा पसंद किए गए थे। ब्‍लू आईफोन के शौकीनों के लिए नया स्‍टेटस सिंबल हो सकता है।

भारत में अक्‍टूबर में आ सकता है आईफोन

एप्‍पल ने iPhone एसई की लॉन्‍चिंग के वक्‍त भारत में इसकी बिक्री को लेकर स्थिति स्‍पष्‍ट कर दी थी। यही उम्‍मीद आईफोन एसई को लेकर भी की जा रही है। ऐसी भी खबर है कि iPhone को एप्पल अमेरिका में 16 सितंबर तक मार्केट में उतार देगी। लेकिन भारत आने में इसे कुछ वक्‍त लग सकता है, यह फोन भारत में दिवाली के आसपास अक्‍टूबर में लॉन्‍च हो सकता है।

डुअल कैमरा होगा खास

iPhone 7 से जुड़ी ज्‍यादातर लीक खबरों में कैमरे को लेकर बड़े बदलाव की सुगबुगाहट है। माना जा रहा है कि नए आईफोन में डुअल लेंस कैमरा हो सकता है। लेटेस्ट लीक में भी इस बात का जिक्र है कि iPhone 7 का एक वेरिएंट सिंगल लेंस तो दूसरा डुअल लेंस कैमरा के साथ आएगा। डुअल लेंस वाले इस हैंडसेट का नाम आईफोन 7 प्लस होगा।

आईफोन 7 में नहीं होगा ऑडियो जैक

कुछ लीक्‍स के मुताबिक नए iPhone को अधिक पतला बनाने के लिए ऑडियो जैक को हटा दिया जाएगा। माना जा रहा है कि नया iPhone लाइटनिंग कनेक्टर पर काम करेगा। जिसमें वायरलेस हेडफोन्स भी कनेक्ट किए जा सकेंगे। यह भी कहा दिया जा रहा है कि 3.5mm का ऑडियो जैक हटा दिया जाएगा। इससे iPhone का साइज 1mm तक पतला किया जा सकेगा।

ये हो सकते हैं बदलाव

चीन के सोशल मीडिया वीबो पर इस नए iPhone की तस्वीर शेयर की गई है। लीक बैक पैनल की तस्वीर में एंटिना बैंड की जगह में बदलाव किया गया है। जो अब फोन के टॉप पर और नीचे की ओर होगा। आईफोन के इस बैक पैनल में सिंगल कैमरा कट और बगल में फ्लैश के लिए जगह नजर आ रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement