Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. समर वेकेशन में एंटरटेनमेंट के लिए खास हैं ये टैबलेट

समर वेकेशन में एंटरटेनमेंट के लिए खास हैं ये टैबलेट

इंडिया टीवी पैसा की टीम आज ऐसे ही टैबलेट लेकर आई है, जो गेमिंग के लिहाज से तो पर्फेक्‍ट हैं ही, साथ ही कीमत भी 10000 रुपए से कम है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: May 03, 2016 7:57 IST
Best For Gaming: समर वेकेशन में एंटरटेनमेंट के लिए खास हैं ये टैबलेट, कीमत 10000 रुपए से कम- India TV Paisa
Best For Gaming: समर वेकेशन में एंटरटेनमेंट के लिए खास हैं ये टैबलेट, कीमत 10000 रुपए से कम

नई दिल्‍ली। बच्‍चों की गर्मी की छुट्टियां बस शुरू ही होने जा रही हैं। समर वेकेशन यानि कि भरपूर मौजमस्‍ती और घूमना फिरना। लेकिन दिन का 45 डिग्री तापमान बच्‍चों की इस मस्‍ती को घर पर ही कैद कर देती है। ऐसे में बच्‍चों के पास घर पर ही एंटरटेनमेंट का पूरा बंदोबस्‍त होना बहुत जरूरी होता है। टीवी के अलावा आजकल बच्‍चे मम्‍मी पापा के स्‍मार्टफोन पर गेमिंग और वीडियो के जरिए एंटरटेनमेंट करते हैं। लेकिन वेकेशन में ऐसी डिवाइस की जरूरत होती है, जो उन्‍हें मम्‍मी पापा के साथ शेयर न करनी पड़े। इसका आसान इलाज टैबलेट है। बेहतर रैम और प्रोसेसर के अलावा बड़ी स्‍क्रीन साइज होने के कारण गेमिंग के लिए टैबलेट स्‍मार्टफोन के मुकाबले अधिक कंफर्टेबल होते हैं। घर के अलावा टैबलेट में मूवी डाउनलोड कर छुट्टी में ट्रेन के लंबे सफर को भी मजेदार बनाया जा सकता है। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज ऐसे ही टैबलेट लेकर आई है, जो गेमिंग के लिहाज से तो पर्फेक्‍ट हैं ही, साथ ही कीमत भी 10000 रुपए से कम है।

गूगल नेक्‍सस 7 टैबलेट

टेक्‍नोलॉजी कंपनी आसुस का यह टैबलेट गूगल नेक्‍सस 7 के नाम से ईकॉमर्स साइट्स पर उपलब्‍ध है। अमेजन पर यह 9999 रुपए में मिल रहा है। इसका स्‍क्रीन साइज 7 इंच है। जो गेमिंग के लिहाज से बढि़या है। इस टैबलेट में 2 जीबी की रैम दी गई है। इसमें क्‍वालकॉम का क्‍वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्‍सल का प्राइमरी कैमरा भी दिया गया है।

सैमसंग गैलेक्‍सी टैब 3 नियो

गेमिंग और इंटरनेट यूज के लिए यह एक बेहतरीन विकल्‍प है। इस टैबलेट में 7 इंच की टीएफटी स्‍क्रीन दी गई है। आनलाइन साइट्स पर यह टैबलेट 9900 रुपए में उपलब्‍ध है। यह टैबलेट एंड्रॉयड जैलीबीन पर चलता है। इसमें 1 जीबी की रैम और 8 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 3600 एमएएच की बैटरी दी गई है जिसकी मदद से 10 घंटे का टॉकटाइम मिलता है।

ये हैं 2016 के बेस्‍ट टैबलेट्स

TOP TEN TABLETS

apple-ipad-air2IndiaTV Paisa

ipad-air-appleIndiaTV Paisa

AsusGoogleNexus-7-2013-Wi-FIndiaTV Paisa

Apple-iPad-Mini-RetinaIndiaTV Paisa

Lenovo_IdeaPad_LynxIndiaTV Paisa

HTC-nexusIndiaTV Paisa

Samsunggalaxytabs10.5IndiaTV Paisa

samsung_galaxy_note_101IndiaTV Paisa

lenovo-yoga-tablet-2-proIndiaTV Paisa

lenovo-yoga-tablet-2IndiaTV Paisa

हुवावे मीडियापैड 7 यूथ 2

गेमिंग एक्‍सपीरिएंस के लिए हुवावे का मीडियापैड भी अच्‍छा ऑप्‍शन है। यह टैबलेट ईकॉमर्स साइट्स पर 9900 रुपए में उपलब्‍ध है। इस टैबलेट में क्‍वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसका स्‍क्रीन साइज 7 इंच है। इसका पावर बैकअप बहुत बढि़या हैं क्‍योंकि इसमें 4100 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। इसमें सिम इंसर्ट करने की सुविधा है, ऐसे में आप इससे वाइस कॉल भी कर सकते हैं। बच्‍चों के हाथ सुरक्षा को देखते हुए इसमें मैटल बॉडी दी गई है।

डेल वेन्‍यू 8 प्रो

स्‍पेसिफिकेशंस के मामले में डेल का यह टैबलेट अपनी रेंज में सबसे बेहतरीन टैबलेट में से एक है। इसकी ऑनलाइन कीमत 9887 रुपए है। इसमें 5 एमपी के रियर के साथ 1.2 एमपी का सैल्‍फी कैमरा दिया गया है। इसकी मदद से आप स्‍काइप पर भी आसानी से वीडियो चैट कर सकते हैं। यह टैबलेट विंडोज 8.1 ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलता है। इसमें 1 जीबी की रैम और 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे 128 एमबी तक बढ़ाया जा सकता है।

माइक्रोमैक्‍स कैनवास टैबी

गेमिंग के लिए माइक्रोमैक्‍स का यह कैनवास टैबी टैबलेट बेहद खास है। इसकी कीमत भी काफी कम है। यह टैबलेट आनलाइन साइट्स पर 6300 रुपए में उपलब्‍ध हो जाएगा। यह एंड्रॉयड के किटकैट 4.4 वर्जन पर चलता है। 7 इंच के इस टैबलेट में 5 एमपी का प्राइमरी कैमरा भी दिया गया है। इसमें 2 से 8 साल तक के बच्‍चों के लिए खास इंटरफेस दिया गया है। साथ ही इसमें इंटरनेट ब्राउजिंग को कंट्रोल करने के लिए पैरेंटल लॉक्‍स भी दिए गए हैं।

Tablet Arena: ये हैं 2016 के बेस्‍ट टैबलेट्स, जानिए क्‍या हैं इनके शानदार फीचर्स और कैसी है परफॉर्मेंस

भारत में 7 जनवरी को माइक्रोसॉफ्ट लॉन्च करेगा सरफेस प्रो 4 टैबलेट, कीमत होगी 75,000 रुपए के आसपास

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement