1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी Bill Gates करते हैं Android फोन का इस्‍तेमाल, बताई इसके पीछे की वजह

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी Bill Gates करते हैं Android फोन का इस्‍तेमाल, बताई इसके पीछे की वजह

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में बिल गेट्स का स्थान इस समय तीसरा है और उनके पास 135 अरब डॉलर की संपत्ति है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 01, 2021 12:38 IST
Bill Gates prefers Android over iPhone- India TV Paisa
Photo:BILL GATES@TWIT

Bill Gates prefers Android over iPhone

नई दिल्‍ली। माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सह-संस्‍थापक और अरबपति परोपकारी बिल गेट्स (Bill Gates) एप्‍पल आईफोन (Apple iPhone) की जगह एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन (Android smartphone) का उपयोग करना ज्‍यादा पसंद करते हैं। उन्‍होंने इसकी वजह बताते हुए कहा कि एंड्रॉयड ईकोसिस्‍टम में माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर प्री-इंस्‍टॉलेशन के साथ आते हैं, जो उनके लिए चीजों को आसान बना देता है।

इनवाइट-ओनली ऑडियो चैट एप क्‍लबहाउस के साथ एक इंटरव्‍यू में, गेट्स ने कहा कि वह आईफोन का इस्‍तेमाल अक्‍सर गेम खेलने के लिए करते हैं, लेकिन वह अपने पास हमेशा एंड्रॉयड फोन रखते हैं। उन्‍होंने कहा कि वह एंड्रॉयड फोन का ही अधिकरत इस्‍तेमाल करते हैं। क्‍योंकि मैं हर चीज को ट्रैक करना चाहता हूं। गेट्स ने पत्रकार एंड्रू रोज सोरिकन के साथ बातचीत में खुद ये बात कही।  

दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्तियों की लिस्‍ट में बिल गेट्स का स्‍थान इस समय तीसरा है और उनके पास 135 अरब डॉलर की संपत्ति है। गेट्स ने कहा कि कुछ एंड्रॉयड मैन्‍युफैक्‍चरर्स प्री-इंस्‍टॉल माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर का इस्‍तेमाल करते हैं जिससे उनके लिए काम करना आसान हो जाता है।

उन्‍होंने कहा कि एंड्रॉयड ईकोसिस्‍टम अधिक लचीला है और ऑपरेटिंग सिस्‍टम के साथ सॉफ्टवेयर आसानी से कनेक्‍ट हो जाता है। इसलिए मैं एंड्रॉयड फोन का इस्‍तेमाल करता हूं। उन्‍होंने कहा कि उनके बहुत से दोस्‍त आईफोन का इस्‍तेमाल करते हैं। इसलिए वो भी अपने पास आईफोन रखते हैं।

मैकरूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक क्‍लबहाउस के सह-संस्‍थापक पॉल डेविसन ने गेट्स के साथ इंटरव्‍यू के दौरान बताया कि वह क्‍लबहाउस एप के एंड्रॉयड वर्जन पर काम कर रहे हैं। वर्तमान में क्‍लबहाउस एप्‍पल स्‍टोर पर उपलब्‍ध है।

2019 में, गेट्स ने कहा था कि माइक्रोसॉफ्ट द्वारा एंड्रॉयड को न खरीदना अभी तक की सबसे बड़ी गलती है। क्‍लबहाउस वर्तमान में आईओएस प्‍लेटफॉर्म पर उपलब्‍ध है। हालांकि डाउनलोड के लिए यह गूगल प्‍ले स्‍टोर पर भी उपलब्‍ध है लेकिन आप यहां साइनअप नहीं कर सकते हैं। एंड्रॉयड एप को डाउनलोड करने के बाद कंपनी की तरफ से संदेश आता है कि हमारी वेटलिस्‍ट में जुड़ने के लिए धन्‍यवाद। हम आपको शीघ्र ही सूचित करेंगे कि हम अपने मोबइल एप पर कब से साइनअप की सुविधा शुरू करेंगे।  

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki के इस वाहन की बिक्री फरवरी में 500 प्रतिशत बढ़ी....

यह भी पढ़ें: LPG ग्राहकों को एक और बड़ा झटका, आज गैस सिलेंडर के दाम में फिर बढ़त

यह भी पढ़ें: आज से मिल रहा है सस्ते में सोना खरीदने का मौका, अगर निवेश की है योजना तो न छोड़े ये ऑफर

Write a comment
X