Thursday, June 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Coronavirus Update: कोरोना वायरस से जुड़ी 'आधिकारिक' सामग्री पोस्ट करेगा फेसबुक

Coronavirus Update: कोरोना वायरस से जुड़ी 'आधिकारिक' सामग्री पोस्ट करेगा फेसबुक

फेसबुक ने कहा है कि वह अपने प्लेटफॉर्म और व्हाट्सऐप पर गलत सूचनाओं के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए यूजर फीड के शीर्ष पर कोरोना वायरस से जुड़ी 'आधिकारिक' सामग्री पोस्ट करेगा।

Written by: India TV Tech Desk
Published on: March 19, 2020 11:52 IST
Facebook, Coronavirus, Covid-19- India TV Paisa

Facebook on coronavirus

सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक ने कहा है कि वह अपने प्लेटफॉर्म और व्हाट्सऐप पर गलत सूचनाओं के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए यूजर फीड के शीर्ष पर कोरोना वायरस से जुड़ी 'आधिकारिक' सामग्री पोस्ट करेगा। अग्रणी सोशल नेटवर्क ने बुधवार को कहा कि पृथक रह रहे लोगों के व्हाट्सऐप पर अधिक वॉयस और वीडियो कॉल करने के कारण उसने व्हाट्सएप की क्षमता लगभग दोगुनी कर दी है। फेसबुक के स्वास्थ्य प्रमुख कांग-शिंग चिन ने कहा कि फेसबुक ने व्हाट्सऐप पर गलत सूचनाओं पर लगाम लगाने तथा तथ्यों की जांच करने वालों की मौजूदगी बढ़ाने के लिए इंटरनेशनल फैक्ट चेकिंग नेटवर्क को 10 लाख डॉलर का दान दिया है। 

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी के प्रयासों पर पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा, 'टीमें यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं कि सेवाएं सुचारू रूप से चलें क्योंकि साफ तौर पर यह ऐसा समय है जब लोग एक-दूसरे से संपर्क में रहना चाहते हैं।' स्वास्थ्य संगठनों के साथ मिलकर सूचना केंद्र का निर्माण किया जा रहा है जो अमेरिका और यूरोप में शुरू किया जाएगा और फिर अन्य स्थानों पर भी इसे विस्तार देने की योजना है। 

जुकरबर्ग के अनुसार, सूचना केंद्र में कोरोना वायरस के खतरे को कम करने के लिए जन स्वास्थ्य विशेषज्ञों, मशहूर हस्तियों की जानकारी और अन्य प्रेरणादायक तरीके दिखाए जाएंगे। जुकरबर्ग फेसबुक के उन कर्मचारियों में शामिल हैं जो घर से काम कर रहे हैं। अपनी डॉक्टर पत्नी प्रिसिला और बच्चों के साथ घर से काम कर रहे जुकरबर्ग ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि हर किसी को ऐसा करने के लिए प्रेरित करना और फिर मेरे खुद का ऐसा न करना अच्छा होगा।'

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement