1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. कोरोना वायरस की चपेट में आए 2 अमेरिकी सांसद, मौतों का आंकड़ा 150 के पार पहुंचा

कोरोना वायरस की चपेट में आए 2 अमेरिकी सांसद, मौतों का आंकड़ा 150 के पार पहुंचा

अमेरिका में बुधवार को 2 सांसदों के इस वायरस से संक्रमित होने का पता चला। बता दें कि अमेरिका में यह वायरस 150 से भी ज्यादा लोगों की जान ले चुका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 19, 2020 11:05 IST
Mario Diaz-Balart, Ben McAdams, Mario Diaz-Balart Coronavirus, Ben McAdams Coronavirus- India TV Hindi
Two US lawmakers on Wednesday were confirmed positive of the coronavirus | AP File

वाशिंगटन: चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में कहर बरसा रहा है। एक तरफ चीन ने जहां इस महामारी पर काफी हद तक कंट्रोल कर लिया है. तो वहीं दूसरी तरफ दुनिया के तमाम देशों में इसने बेहद खतरनाक रूप अख्तियार कर लिया है। अमेरिका में बुधवार को 2 सांसदों के इस वायरस से संक्रमित होने का पता चला। बता दें कि अमेरिका में यह वायरस 150 से भी ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। इसके अलावा 10 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

अमेरिका के 2 सांसदों को कोरोना वायरस का संक्रमण

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के फ्लोरिडा से कांग्रेस सदस्य मारियो डियाज बलार्ट पहले ऐसे अमेरिकी सांसद हैं जिन्हें इस वायरस से संक्रमित पाया गया है। बलार्ट के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्हें शनिवार को बुखार और सिर में दर्द की शिकायत हुई थी। बुधवार को पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उनके अलावा डेमोक्रेटिक पार्टी की सदस्य और सांसद मैकएडम में भी इस वायरस का संक्रमण पाया गया। मैकएडम को भी शनिवार को जुकाम जैसे लक्षणों की शिकायत हुई थी और जांच के बाद उनमें भी कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया।

अमेरिका में पिछले सप्ताह लगी थी नेशनल इमर्जेंसी
अमेरिका देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले सप्ताह बड़ा फैसला लेते हुए देश में नेशनल इमर्जेंसी की घोषणा कर दी थी। ट्रंप के सलाहकारों और विशेषज्ञों ने कहा था कि अगर समय रहते इस महामारी को रोकने की कोशिश नहीं की गई तो इससे अमेरिका के 15 करोड़ लोग प्रभावित हो सकते हैं। अमेरिकी सीनेट ने कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए संकट में अमेरिकी कर्मियों की मदद करने के लिए 100 अरब डॉलर के आपदा पैकेज को आसानी से मंजूरी दे दी। इसे प्रतिनिधि सभा से इसे पहले ही मंजूरी मिल चुकी है। राष्ट्रपति ट्रम्प के हस्ताक्षर के बाद यह लागू हो जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X