1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. iPhone 12 का उत्‍पादन हुआ शुरू, फॉक्सकॉन ने कर्मचारियों की नियुक्ति की शुरू

iPhone 12 का उत्‍पादन हुआ शुरू, फॉक्सकॉन ने कर्मचारियों की नियुक्ति की शुरू

जिन कर्मचारियों की नियुक्ति की जा रही है उन्हें 9,000 युआन यानि कि 9,6839.51 रुपए तक का बोनस भी दिया जा रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 11, 2020 14:09 IST
Foxconn Reportedly Begins Seasonal Hiring Spree for iPhone 12 Production- India TV Paisa
Photo:FOX BUSINESS

Foxconn Reportedly Begins Seasonal Hiring Spree for iPhone 12 Production

बीजिंग/नई दिल्‍ली। एप्‍पल के आईफोन-12 के लिए लीडिंग सप्लायर्स फॉक्सकॉन अगली पीढ़ी के आईफोन डिवाइसों के उत्पादन के लिए अपनी फैक्ट्री में कर्मचारियों की वार्षिक नियुक्ति शुरू कर दी है। फॉक्सकॉन आईफोन को असेंबल करने का काम करती है और इसी काम के लिए कंपनी झेंगझोऊ में अपने मुख्य प्रोडक्शन फेसिलिटी में कर्मचारियों की नियुक्ति कर रही है।

कंपनी ने यह भी कहा है कि जिन कर्मचारियों की नियुक्ति की जा रही है उन्हें 9,000 युआन यानि कि 9,6839.51 रुपए तक का बोनस भी दिया जा रहा है। एप्‍पल इंसाइडर की रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई है।

झेंगझोऊ में स्थित फॉक्सकॉन के कारखानों में कर्मियों की संख्या निरंतर बदलती रहती है। यानि कि जब सीजन न हो तो दस हजार के करीब स्टाफ रहता है और जब सीजन हो तो करीब एक लाख तक स्टाफ काम करता है।

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी में इस बार के लिए कितने लोगों की नियुक्ति की जा रही है। भारत में आईफोन एक्सआर और आईफोन 11 को फॉक्सकॉन द्वारा चेन्नई में स्थित इसकी विनिर्माण इकाई में असेंबल किया जा रहा है, जबकि आईफोन 7 को असेंबल करने का काम बेंगलुरु में विस्ट्रॉन द्वारा संभाला जा रहा है।

Write a comment
X