Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे पहला नाइट विजन स्मार्टफोन, इन कंपनियों ने उतारे किफायती फोन

लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे पहला नाइट विजन स्मार्टफोन, इन कंपनियों ने उतारे किफायती फोन

Here is the list of gagets launched this week. Companies like micromax, Lava, Intex, Coolpad launched budget smartphones

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: June 11, 2016 10:06 IST
Gadget Wrap-Up: लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे पहला नाइट विजन स्मार्टफोन, इन कंपनियों ने उतारे किफायती फोन- India TV Paisa
Gadget Wrap-Up: लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे पहला नाइट विजन स्मार्टफोन, इन कंपनियों ने उतारे किफायती फोन

नई दिल्ली। गैजेट वर्ल्‍ड के लिए पिछला हफ्ता कई खास लॉन्‍च से भरपूर रहा। इस हफ्ते जिस फोन ने सबसे ज्‍यादा सुर्खियां बटोरीं, वह था दुनिया का पहला नाइट विजन स्मार्टफोन, जिसका नाम ल्यूमिगन टी3 है। ऐसे कैमरे का इस्तेमाल वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी में होता है। वहीं भारतीय बाजार की बात करें तो गर्मी की छुट्टियों में एंटरटेनमेंट को ध्‍यान में रखते हुए माइक्रोमैक्‍स, लावा, इंटेक्स, कूलपैड, लेनोवो, ओप्पो और रिलायंस जैसी कंपनियों ने बजट स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इसके अलावा आईबॉल ने 7,999 रुपए की कीमत में स्लाइड सीरीज का नया टैबलेट स्लाइड बायो-मेट लॉन्च किया है। इंडिया टीवी पैसा की गैजेट टीम हफ्ते भर की इन्‍हीं गैजेट की List को एक साथ लेकर आई है, जिन्‍हें जानना आपके लिए बेहद जरूरी है।

Lumigon ने लॉन्च किया दुनिया का पहला नाइट विजन स्मार्टफोन, कीमत 50,000 रुपए

डेनमार्क की कंपनी ल्यूमिगन (Lumigon) ने दुनिया का पहला लाइट विजन स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी ने इसका नाम ल्यूमिगन टी3 रखा है। नाइट विजन यानि कि रात के अंधेरे में भी यह स्मार्टफोन अच्छी क्वालिटी की तस्वीरें देने में सक्षम है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 740 डॉलर यानि 49,400 रुपए रखी है।

नाइट विजन कैमरे के साथ-साथ ल्यूमिगन टी3 में ऑल्टीमीटर, कंपास और टेंप्रेचर जैसे सेंसर भी मौजूद हैं। यह स्मार्टफोन वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट है। इस फोन में फिगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://bit.ly/1VQmgue

तस्वीरों में देखिए पर्फोर्मेंस स्‍मार्टफोन

Gaming Phone

redmiIndiaTV Paisa

coolpad (1)IndiaTV Paisa

lava (1)IndiaTV Paisa

intex (2)IndiaTV Paisa

panasonicIndiaTV Paisa

iBall ने लॉन्च किया स्लाइड बायो-मेट टैबलेट, कीमत 7,999 रुपए

भारत की टेक्नोलॉजी कंपनी आईबॉल (iBall) ने स्लाइड सीरीज का नया टैबलेट स्लाइड बायो-मेट लॉन्च कर दिया है। इस टैबलेट की कीमत 7,999 रुपये है। कंपनी ने इसे कोबाल्ट ब्राउन मेट बॉडी के साथ पेश किया है। यह टैबलेट ऑनलाइन मार्केट के साथ ही देश भर के रिटेल स्टोयर्स में भी उपलब्ध होगा। आईबॉल स्लाइड बायो-मेट टैबलेट में मल्टी टच आईपीएस डिस्प्ले के साथ 1280 x 800 पिक्सल का रेजल्यूशन है। इसमें 1.3GHz क्वॉड कोर प्रोसेसर के साथ 1 जीबी रैम है। इस टैबलेट में 5 मेगापिक्सल का ऑटो फोकस रियर कैमरा है और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह टैब फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है सैथ ही इसमें 5 फिंगरप्रिंट तक स्टोर किए जा सकते हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://bit.ly/1PGjmXS

Intex ने लॉन्च किया क्लाउड ग्लोरी 4जी स्मार्टफोन, एंड्रॉयड मार्शमैलो से है लैस

Intex ने अपना 4जी स्मार्टफोन क्लाउड ग्लोरी लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन की कीमत 3999 रुपए तय की है। इस फोन की बिक्री के लिए कंपनी ने फ्लिपकार्ट से करार किया है। यह स्मार्टफोन ब्लैक और व्हाइट कलर में उपलब्ध है। इसमें 4.5 इंच का आईपीएस डिस्प्ले स्क्रीन और एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम है। फोन में 1.2 GHz का मीडियाटेक एमटी6735एम क्वॉड कोर प्रोसेसर है साथ ही 1 जीबी रैम है। इसमें 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज क्षमता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटो खींचने के लिए फोन में डुअल एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का रियर और सेल्फी क्लिक करने के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://bit.ly/25LFV1m

Lava ने भारतीय बाजार में पेश किया सस्‍ता 4G स्‍मार्टफोन X46

Lava ने बजट स्‍मार्टफोन मार्केट में अपना एक और 4जी स्‍मार्टफोन पेश कर दिया है। Lava ने इस फोन को एक्स46 नाम दिया है। Lava के इस नए फोन की कीमत 7,999 रुपये है। इस फोन को यूज करना बेहद आसान है। इस फोन में लैग्‍वेज का खास ऑप्‍शन दिया है। यह फोन 12 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। कंपनी ने इस फोन को खास गोल्‍ड कलर के साथ मार्केट में उतारा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://bit.ly/1Uab4pU

Coolpad का लिमिटेड गोल्ड एडिशन लॉन्च, कीमत 7,499 रुपए

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी कूलपैड ने भारतीय बाजार में अपना लिमिटेड गोल्ड एडिशन कूलपैड नोट 3 लाइट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह गोल्ड वेरिएंट एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर मिलेगा। इसको 7,499 रुपए में खरीदा जा सकता है। कूलपैड नोट 3 लाइट कूलपैड नोट 3 का अपग्रेडेड वर्जन है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://bit.ly/1syofYR

Micromax ने लॉन्‍च किया स्मार्टफोन कैनवस अमेज़ 2

Micromax ने बाजार में अपना नया स्मार्टफोन कैनवस अमेज़ 2 लॉन्च किया है। कंपनी ने इस नए फोन की कीमत 7,499 रुपए तय की है। आज से फोन की बिक्री शुरू कर दी है। एक्सक्लूसिव सेल के लिए कंपनी ने ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट के साथ करार किया है। फोन इसी वेबसाइट पर ही मिलेगा। कंपनी ने पिछले साल नवंबर में कैनवस अमेज़ को लॉन्‍च किया था। नया फोन इसी का अपग्रेडेड वेरिएंट है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://bit.ly/1rgcCEz

लेनोवो ने लॉन्च किए Moto Z और Moto Z Force, 4GB RAM और फिंगरप्रिंट स्कैनर से हैं लैस

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी लेनोवो ने अपने दो स्मार्टफोन मोटो Z और Z फोर्स लॉन्च कर दिए हैं। मोटो Z फोर्स में शटरशील्ड स्क्रीन मौजूद है, कंपनी का दावा  है कि स्मार्टफोन गिरने पर भी नहीं टूटेगा। मोटो Z स्मार्टफोन में 5.5 इंच का QHD AMOLED डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है। इस फोन को एयरक्राफ्ट-ग्रेड एलुमिनियम और स्टेनलेस स्टील से बनाया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://bit.ly/22Xxez9

OPPO ने लॉन्च किया A59, 3जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज है लैस

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी ओप्पो (Oppo) ने अपना नया स्मार्टफोन A59 लॉन्च किया है। यह फोन चीन में 18 जून से खरीदारी के लिए उपलब्ध होगा। इस फोन की कीमत $274 यानि कि लगभग 18,311 रुपए रखी गई है और यह गोल्ड और रोज गोल्ड कलर में उपलब्ध है। माना जा रहा है कि भारत में इसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://bit.ly/28pEN5E

रिलायंस Jio ने लॉन्च किया सबसे सस्‍ता 4G स्मार्टफोन LYF फ्लेम 6

रिलायंस Jio  ने LYF ब्रैंड के तहत अपना सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसका नाम रिलायंस लाइफ फ्लेम 6 रखा है। इसकी कीमत 3,999 रुपए रखी गई है। इस कीमत के साथ रिलायंस फ्लेम 6 सबसे सस्‍ते 4जी स्‍मार्टफोन की श्रेणी में शामिल हो चुका है। इस स्मार्टफोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। जल्‍द ही यह फोन देश भर में कंपनी के रिटेल स्टोर पर उपलब्ध होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://bit.ly/1tglXgY

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement