1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. व्लॉगर्स, फोटोग्राफर्स के लिए अगले हफ्ते एचपी लॉन्च करेगी खास लैपटॉप और वर्कस्टेशन

व्लॉगर्स, फोटोग्राफर्स के लिए अगले हफ्ते एचपी लॉन्च करेगी खास लैपटॉप और वर्कस्टेशन

क्रिएटर्स के लिए खास लैपटॉप की कीमत 75000 रुपये से शुरू

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 20, 2020 17:51 IST
- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

HP to launch new eney series laptops

नई दिल्ली। कंप्यूटर और प्रिंटर निर्माता-एचपी इंक अगले सप्ताह भारत में लैपटॉप और वर्कस्टेशन्स के एक विस्तृत प्रीमियम पोर्टफोलियो को लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। कंपनी के मुताबिक यह सोशल डिस्टेंसिंग के समय में क्रिएटर्स, यूट्यूबर्स, फोटोग्राफर, व्लॉगर्स और लघु फिल्म निमार्ताओं के बढ़ते समुदायों की जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगा।

सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि लैपटॉप सेगमेंट में, एचपी एनवे पोर्टफोलियो में दो डिवाइस होंगे। एनवे 13 की कीमत 75,000 रुपये के आसपास होने की संभावना है। वहीं बेहतर सुविधाओं या स्पेसिफिकेशंस के साथ एनवे 15 की कीमत लगभग 1.20 लाख रुपये होगी। सूत्रों के अनुसार, न केवल लैपटॉप, बल्कि एचपी प्रोफेशनल क्रिएटर्स के लिए भी शक्तिशाली मोबाइल वर्कस्टेशन शुरू करने के लिए तैयार है। सूत्रों की मानें तो इनमें एचपी जेडबुक स्टूडियो और एचपी जेडबुक क्रिएट शामिल हो सकते हैं।

इन डिवाइस के साथ, एचपी उन क्रिएटर्स को टारगेट कर रहा है, जिन्हें अपनी अपनी रचनात्मकता के लिए उपकरणों और प्रौद्योगिकी के सही सेट की आवश्यकता होती है। आईडीसी के अनुसार, एचपी इंक ने दूसरी तिमाही में 32.8 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ भारत में पीसी बाजार में शीर्ष स्थान बनाए रखा।

कमर्शियल सेगमेंट में एचपी के मजबूत प्रदर्शन को कुछ बड़ी कारोबारी जीत से सहारा मिला और कंपनी को पीसी श्रेणी में अपनी बढ़त बनाए रखने में मदद मिली। इसके अलावा शीर्ष पांच कंपनियों में यह कमर्शियल सेगमेंट में सकारात्मक वार्षिक विकास दर रखने वाली एकमात्र कंपनी थी, क्योंकि इसकी बिक्री या शिपमेंट 2020 की दूसरी तिमाही में 11.8 प्रतिशत (वर्ष दर वर्ष) बढ़ी है। आईडीसी के अनुसार, कंपनी ने जून तिमाही में 29.8 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ भारत में अपना नेतृत्व बनाए रखा।

Write a comment
X