Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. सितंबर में intel लॉन्‍च करेगी 8वीं जनरेशन के प्रोसेसर, 4K लाइव वीडियो और वर्चुअल रियलिटी को बनाएंगे बेहतर

सितंबर में intel लॉन्‍च करेगी 8वीं जनरेशन के प्रोसेसर, 4K लाइव वीडियो और वर्चुअल रियलिटी को बनाएंगे बेहतर

चिप बनाने वाली दिग्गज कंपनी intel की 8वीं जनरेशन की intel कोर प्रोसेसर और मोबाइल प्रोसेसर की श्रृंखला को सिंतबर में लांच किया जाएगा।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: August 21, 2017 19:06 IST
सितंबर में intel लॉन्‍च करेगी 8वीं जनरेशन के प्रोसेसर, 4K लाइव वीडियो और वर्चुअल रियलिटी को बनाएंगे बेहतर- India TV Paisa
सितंबर में intel लॉन्‍च करेगी 8वीं जनरेशन के प्रोसेसर, 4K लाइव वीडियो और वर्चुअल रियलिटी को बनाएंगे बेहतर

सैन फ्रांसिसको। चिप बनाने वाली दिग्गज कंपनी intel की 8वीं जनरेशन की intel कोर प्रोसेसर और मोबाइल प्रोसेसर की श्रृंखला को सिंतबर में लांच किया जाएगा। कंपनी ने सोमवार को यह घोषणा की और कहा कि इन्हें पतले और हल्के नोटबुक और 2-इन-1 को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है। आठवीं जनरेशन के intel कोर प्रोसेसर पावर्ड डिवाइसें जिसमें i5/i7 प्रोसेसर होंगे, वे सितंबर से बाजार में उपलब्ध होंगे। कंपनी ने बताया कि इन्हें बाधारहित 4K वीडियो स्ट्रीमिंग और वर्चुअल रियलिटी (VR) अनुभव को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : गूगल आज रात 12.10 बजे लॉन्च करेगी नया ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रॉयड O, यहां देख सकते हैं लाइव स्‍ट्रीमिंग

intel कॉरपोरेशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक (क्लाइंट कंप्यूटिंग समूह) ग्रेगोरी ब्रेयांट ने कहा कि,

नए प्रोसेसरों की क्षमता बेमिसाल है। पीढ़ी दर पीढ़ी के हिसाब से यह 40 फीसदी अधिक तेज है और अगर आप पांच साल पुरानी मशीनों से तुलना करें तो यह 2×2 के बराबर तेज है।

यह भी पढ़ें : लॉन्‍च हुआ Coolpad Cool Play 6 स्‍मार्टफोन, दो रियर कैमरे और 4000 mAh की बैटरी से है लैस

intel की 8वीं जनरेशन के प्रोसेसेरों से युक्त डिवाइसेज फोटो एडिटिंग और स्लाइड शो के निर्माण में 48 फीसदी अधिक तेज होगी। ब्रेयांट ने कहा कि अब वीडियो फुटेज की एडिटिंग 5 साल पुरानी पीसी की तुलना में 14.7 गुणा तेज होगी, जो पहले 45 मिनट का समय लेती थी, अब महज 3 मिनट में ही हो पाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement