Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. लेनोवो ने 3000 रुपए घटाई के8 प्‍लस की कीमत, अब सिर्फ 7999 रुपए में उपलब्‍ध

लेनोवो ने 3000 रुपए घटाई के8 प्‍लस की कीमत, अब सिर्फ 7999 रुपए में उपलब्‍ध

शाओमी की भारतीय बाजार में बढ़ती पकड़ को देखते हुए अब दूसरी कंपनियां भी हरकत में आ गई हैं। इसी क्रम में लेनोवो ने अपने लोकप्रिय फोन के8 प्‍लस की कीमत में बड़ी कटौती कर दी है।

Sachin Chaturvedi Edited by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 04, 2018 21:40 IST
Lenovo- India TV Paisa

Lenovo

नई दिल्‍ली। शाओमी की भारतीय बाजार में बढ़ती पकड़ को देखते हुए अब दूसरी कंपनियां भी हरकत में आ गई हैं। इसी क्रम में लेनोवो ने अपने लोकप्रिय फोन के8 प्‍लस की कीमत में बड़ी कटौती कर दी है। अब यह स्‍मार्टफोन 3000 रुपए सस्‍ता हो गया है। कंपनी ने फोन के 3 जीबी वेरिएंट को 10999 रुपए में लॉन्‍च किया था। वही अब ईकॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर 7999 रुपए में मिल रहा है। वहीं 4 जीबी रैम वाला वेरिएंट जिसकी एमआरपी 11999 रुपए है, यह फोन भी 8999 रुपए में मिल रहा है। फिलहाल कंपनी की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि यह कटौती स्‍थाई है या फिर यह फ्लिपकार्ट के किसी ऑफर का हिस्‍सा है।

फोन के स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो लेनोवो के8 प्लस में 5.2 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080x1920 पिक्सल्स का है। फोन में सुरक्षा के लिए 2.5 डी कर्व्ड और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्‍शन दिया गया है। इसकी स्क्रीन डेनसिटी 424 पीपीआई है। यह फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी25 प्रोसेसर से लैस है। फोन में 3 जीबी की रैम दी गई है। वहीं इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी की है। यूजर के पास फोन की मौजूदा स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन डुअल सिम स्लॉट के साथ आता है।

फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो फोन में 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरे दिए गए हैं। जब डेप्थ मोड पर स्विच करते हैं तो दूसरे सेंसर का इस्तेमाल सब्जेक्ट और बैकग्राउंड की दूरी कैलकुलेट करने के लिए किया जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में वाइड एंगल लेंस और एक 'पार्टी' फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन के रियर साइड में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। पावर बैकअप के लिए फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। जिसकी मदद से फोन 2 दिन का बैकअप प्रदान करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement