Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एलजी ने टीसीएल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया, जानिए क्या है पूरा मामला

एलजी ने टीसीएल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया, जानिए क्या है पूरा मामला

दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंक ने रविवार को कहा कि उसने जर्मनी में चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता कंपनी टीसीएल के खिलाफ अपने सेल फोन से संबंधित तकनीकों की सुरक्षा के लिए पेटेंट उल्लंघन का मुकदमा दायर किया है।

India TV Business Desk Written by: India TV Business Desk
Published on: November 10, 2019 17:20 IST
LG AND TCL- India TV Paisa

LG AND TCL

सियोल। दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंक ने रविवार को कहा कि उसने जर्मनी में चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता कंपनी टीसीएल के खिलाफ अपने सेल फोन से संबंधित तकनीकों की सुरक्षा के लिए पेटेंट उल्लंघन का मुकदमा दायर किया है। 

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि उसने टीसीएल के खिलाफ जर्मनी की दो जिला अदालतों में शिकायत की है। कंपनी ने दावा किया कि चीनी कंपनी ने उसके कुछ फीचर फोन और स्मार्टफोन से संबंधित तकनीकों का उल्लंघन किया। इसमें लॉन्ग-टर्म इवोल्यूशन (एलटीई) तकनीक भी शामिल है।

समाचार एजेंसी योनहप के अनुसार, टीसीएल ने एलजी के लाइसेंस से जुड़ी मध्यस्तता को मानने से इनकार कर दिया, जिसके बाद यह मुकदमा दर्ज किया गया। स्ट्रेटजी एनालिटिक्स के अनुसार, टीसीएल ने पिछले साल वैश्विक स्तर पर 1.5 करोड़ सेलफोन्स बेचे थे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement