1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. LG 6 अक्‍टूबर को लॉन्‍च करेगी रोटेटिंग स्‍मार्टफोन, कैनन ने पेश किया ईओएस सी70 सिनेमा कैमरा

LG 6 अक्‍टूबर को लॉन्‍च करेगी रोटेटिंग स्‍मार्टफोन, कैनन ने पेश किया ईओएस सी70 सिनेमा कैमरा

एलजी ने अपने इस फोन को विंग नाम दिया है और इसकी कीमत 940 डॉलर है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 26, 2020 9:14 IST
LG Wing 5G launch in south korea on 6 october - India TV Paisa
Photo:XDA DEVELOPERS

LG Wing 5G launch in south korea on 6 october

नई दिल्‍ली। एलजी इलेक्ट्रॉनिक दक्षिण कोरिया में अपना नया डुअल स्क्रीन स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इस फोन के माध्यम से एलजी घरेलू बाजार में अपनी उपस्थिति मजबूत करना चाहती है। एलजी ने अपने इस फोन को विंग नाम दिया है और इसकी कीमत 940 डॉलर है। एलजी ने यह भी साफ किया है कि इस फोन के लिए कोई प्री-ऑर्डर रिजर्वेशन नहीं होगा।

अक्टूबर में एलजी एक प्रोमोशन कार्यक्रम चलाएगा जिसके तहत इस फोन को खरीदने वालों को खरीद से दो साल के अंदर तक डिस्प्ले में किसी प्रकार की दिक्कत होने पर उसके रिप्लेसमेंट में 70 प्रतिशत तक छूट दी जाएगी। एलजी ने बीते दिनों अपने इस नए डुअल स्क्रीन स्मार्टफोन विंग की झलक पेश की थी। यह फोन रोटेटिंग फॉर्म फैक्टर से लैस है और इससे मल्टीटास्किंग में मदद मिलेगी।

इस फोन का मेन स्क्रीन 6.8 इंच है। इसमें ओलेड फुलविजन डिस्प्ले है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 20.5:9 है। इसका सेकेंड्री डिस्प्ले 3.9 इंच का है और इसका आस्पेक्ट रेश्‍यो 1.15:1 है। विंग में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 765 5जी चिपसेट लगा है। यह चिपसेट स्नैपड्रैगन 765 से 10 प्रतिशत तेज है।

विंग में 8जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिये 2टीबी तक एक्सपैंड किया जा सकता है। इसमें 4000एमएएच की बैटरी है। यह डिवाइस अगले महीने बिक्री के लिए उपलब्ध होगा और इसकी सबसे पहले शुरुआत दक्षिण कोरिया से होगी। इसके बाद यह उत्तर अमेरिका और यूरोप में उपलब्‍ध होगा।

कैनन ने भारत में ईओएस सी70 सिनेमा कैमरा लॉन्च किया

जापानी टेक दिग्‍गज कैनन ने शुक्रवार को भारत में अपने सिनेमा ईओएस सिस्टम के तहत ईओएस सी70 सिनेमा कैमरा लॉन्च करने की घोषणा की। कंपनी के मुताबिक यह कैमरा 4के सुपर 45एमएम सीएमओएस डीजीओ सेंसर से लैस है, जो कि हाई इमेज क्वालिटी 4के वीडियो कैप्चर करने में मदद करता है। यह वीडियो 4:2:2 (10 बिट) कलर में होगा जो अपने रिच ग्रेडिएंट के लिए जाना जाता है।

ईओएस सी70 दो एसडी कार्ड स्लॉट और अलग-अलग रिकॉर्डिंग मोड से लैस है। कैमरे के अलावा कैनन ने इसके लिए माउंट एडप्‍टर भी लॉन्च किया है। माउंट एडप्‍टर ईएफ-ईओएस आर 0.71एक्स को अलग से खरीदा जा सकेगा और यह कई मायनों में कैमरे को सपोर्ट करता है।

Write a comment