1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. कोरियन कंपनी LG ने लॉन्च किए K62 और K52 स्मार्टफोन, जानिए खूबियां और कीमत

कोरियन कंपनी LG ने लॉन्च किए K62 और K52 स्मार्टफोन, जानिए खूबियां और कीमत

दक्षिण कोरिया की कंपनी LG ने वैश्विक बाजार में के-सीरीज़ के दो लेटेस्ट नए स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। एलजी ने K62 और K52 को कंपनी ने अपनी फोन के रूप में लॉन्च किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 24, 2020 11:41 IST
LG smartphones- India TV Paisa
Photo:FILE

LG smartphones

दक्षिण कोरिया की कंपनी LG ने वैश्विक बाजार में के-सीरीज़ के दो लेटेस्ट नए स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। एलजी ने K62 और K52 को कंपनी ने अपनी फोन के रूप में लॉन्च किया है। एलजी के62 और एलजी के52 दोनों फुलविज़न डिस्प्ले के साथ आते हैं, जिसमें फ्रंट कैमरे के लिए होल-पंच डिज़ाइन दी गई है और इनमें एलजी 3डी साउंड इंजन भी दिया गया है। एलजी ने 48-मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 4 रियर कैमरे भी दिए हैं। इसके अलावा, LG K62 और LG K52 दोनों बेहतर फोटोग्राफी अनुभव देने के लिए फ्लैश जंप कट और एआई कैम फीचर्स से लैस हैं।

 
एलजी के62 और एलजी के52 यूरोप में अगले महीने से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे और इसके बाद एशिया, लैटिन अमेरिका और मध्य पूर्व के मुख्य बाज़ारों में बिक्री होगी। भारत में यह फोन कब लॉन्च होगा, इस बात की जानकारी फिलहाल कंपनी ने नहीं दी है। साथ ही दोनों फोन की कीमत को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

LG K62 के स्पेसिफिकेशंस 

LG K62 के स्पेसिफिकेशंस के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह फोन एलजी के क्यू ओएस पर चलता है, जो एंड्रॉयड 10 पर आधारित है। इसमें 20: 9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ 6.6 इंच का एचडी+ फुलविज़न डिस्प्ले मिलता है। 4 जीबी रैम के साथ फोन में ऑक्टा-कोर चिपसेट शामिल किया गया है। फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 115-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू वाला 5-मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर शामिल है। सेल्फी के लिए फोन में 28 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर है।

LG K62 के स्पेसिफिकेशंस 

एलजी के52 एंड्रॉयड 10 पर आधारित Q OS पर चलता है। यह 20: 9 आस्पेक्ट रेशियो वाला 6.6-इंच एचडी+ फुलविज़न डिस्प्ले के साथ आता है और ऑक्टा-कोर चिपसेट पर काम करता है, जिसे 4 जीबी रैम के साथ जोड़ा गया है। स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 5-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल शूटर मौजूद है, जिसमें 115 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू मिलता है। सेटअप में अन्य दो सेंसर 2-मेगापिक्सल डेप्थ और 2-मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर हैं। सेल्फी कैप्चर करने के लिए फोन में 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर मिलता है।

Write a comment
X