Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. 9 लाख रुपए की कीमत में इस हफ्ते लॉन्च हुआ स्मार्टफोन

9 लाख रुपए की कीमत में इस हफ्ते लॉन्च हुआ स्मार्टफोन

Here is the list of gadgets launched this week

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: June 04, 2016 10:11 IST
Gadgets this Week: इस हफ्ते लॉन्च हुआ 9 लाख रुपए की कीमत वाला स्मार्टफोन- India TV Paisa
Gadgets this Week: इस हफ्ते लॉन्च हुआ 9 लाख रुपए की कीमत वाला स्मार्टफोन

नई दिल्‍ली। गैजेट वर्ल्‍ड के लिए पिछला हफ्ता कई खास लॉन्‍च से भरपूर रहा। इस हफ्ते जिस फोन ने सबसे ज्‍यादा सुर्खियां बटोरीं, वह था इस्राइल की कंपनी सिरिन लैब्‍स द्वारा पेश किया गया 9 लाख रुपए का बेशकीमती फोन सोलरिन। इंटरनेशनल मार्केट में इस फोन की बिक्री शुरू हो गई है। वहीं भारतीय बाजार की बात करें तो गर्मी की छुट्टियों में एंटरटेनमेंट को ध्‍यान में रखते हुए माइक्रोमैक्‍स और लावा जैसी कंपनियों ने सस्‍ते टैबलेट लॉन्‍च किए। इसके अलावा एलजी ने भी अपने फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन जी5 के साथ स्‍मार्टफोन की पूरी नई सीरीज लॉन्‍च कर दी। इंडिया टीवी पैसा की गैजेट टीम हफ्ते भर की इन्‍हीं खबरों को एक साथ लेकर आई है। जिन्‍हें जानना आपके लिए बेहद जरूरी है।

लॉन्‍च हुआ 9 लाख रुपए का स्‍मार्टफोन

स्‍मार्टफोन बाजार में रोज नई तकनीक आपको चौंकाती होगी। लेकिन इस बार आप फोन की कीमत और खासियतें सुनकर चौंक जाएंगे। जी हां, इस्राइल की स्‍टार्टअप कंपनी सिरिन लैब्‍स ने एक बेशकीमती सीक्रेट फोन तैयार किया है, इसकी कीमत 9,500 ब्रिटिश पाउंड (करीब 14,000 डॉलर या 9 लाख रुपए) रखी गई है। फोन का नाम सोलरिन रखा गया है। इस फोन को बनाने वाली कंपनी के मुताबिक यह फज्ञेन सीक्रेट -फोकस कैटेगरी के तहत लॉन्‍च किया गया है। इस फोन को प्रीमियम लुक देने के लिए टाइटेनियम कवर पर लैदर कोटिंग की गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/wPzgxQ

तस्वीरों में देखिए सबसे महंगा स्मार्टफोन

Costly Smartphone Siril

siril-smartphoneIndiaTV Paisa

s5 (1)IndiaTV Paisa

s-1IndiaTV Paisa

s2IndiaTV Paisa

s3 (1)IndiaTV Paisa

s4 (1)IndiaTV Paisa

Lava ने लॉन्‍च किया 4G टैबलेट ivoryS

समर वेकेशंस में बड़ी स्‍क्रीन पर मूवी या वीडियो देखना चाहते हैं, तो आपके लिए Lava ने अपना पहला 4जी टैबलेट लॉन्च किया है। कंपनी ने इस टैबलेट को को लावा ivoryS 4G टैबलेट नाम दिया है। यह टैबलेअ 8,799 रुपये में देशभर के रिटेल स्टोर, मल्टी-ब्रांड स्टोर और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। Lava का नया 4जी टैबलेट आइवरीएस 7 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले के साथ आता है। यह एक डुअल सिम 4जी टैबलेट है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/YVg2BK

रिलायंस ने 3,999 रुपए में लॉन्च किया 4G स्मार्टफोन

रिलायंस Jio  ने LYF ब्रैंड के तहत अपना एक और सस्ता 4G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसका नाम रिलायंस लाइफ फ्लेम 4 रखा है। इसकी कीमत 3,999 रुपए रखी गई है। यह फोन रेड कलर वेरिएंट में मिलेगा। इस स्मार्टफोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। यह देश भर के रिटेल स्टोर पर उपलब्ध होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/9dRHKu

आज Asus पेश करेगी तीन नए स्मार्टफोन

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी Asus ताइपेई में होने वाले जेनवोल्यूशन इवेंट में अगली जेनफोन 3 के तीन नए स्मार्टफोन जेनफोन3, जेनफोन 3 डीलक्स और जेनफोन 3 मैक्स पेश कर सकती है। कंपनी इवेंट को लाइव स्ट्रीम के जरिए दिखाएगी जिससे की फोन के फीचर्स पता चल सके। इन फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, फिंगरप्रिंट सेंसर और मेटल फ्रेम जैसे फीचर्स हो सकते हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/RKvH4t

Micromax ने लॉन्‍च किया 4जी टैबलेट

गर्मी की छुट्टियों में बच्‍चों के एंटरटेनमेंट को देखते हुए कंपनियों ने टैबलेट लॉन्‍च करने शुरू किए हैं। भारतीय कंपनी Micromax ने भी नया टैबलेट कैनवस टैब पी701 लॉन्च किया है। माइक्रोमैक्स के इस 4जी टैबलेट की कीमत 7,250 रुपये है। कंपनी ने इस टैबलेट की बिक्री के लिए एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट के साथ करार किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/IytT62

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement