Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. चाइनीज़ कंपनी मेज़ू ने लॉन्‍च किया ये सस्‍ता स्‍मार्टफोन, जानिए कीमत और फीचर

चाइनीज़ कंपनी मेज़ू ने लॉन्‍च किया ये सस्‍ता स्‍मार्टफोन, जानिए कीमत और फीचर

चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी मेज़ू ने अपना नया फोन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने इसे मेज़ू 6टी नाम से बाजार में पेश किया है। बता दें कि अभी यह फोन स्‍थानीय बाजार यानि कि चीन में लॉन्‍च किया गया है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 30, 2018 10:00 IST
 Meizu- India TV Paisa

 Meizu

नई दिल्‍ली। चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी मेज़ू ने अपना नया फोन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने इसे मेज़ू 6टी नाम से बाजार में पेश किया है। बता दें कि अभी यह फोन स्‍थानीय बाजार यानि कि चीन में लॉन्‍च किया गया है। फोन में डुअल रियर कैमरा और काफी पलते बेज़ल यानि कि किनारे दिए गए हैं। चीन में इस फोन की कीमत 799 युआन रखी गई है।

भारत में यह कीमत करीब 8500 रुपए है। फोन की यह कीमत 3 जीबी रैम और 32 जीबी मैमोरी विकल्‍प वाले वेरिएंट की है। 4 जीबी और 32 जीबी मैमोरी वाला फोन 999 युआन में मिलेगा। यह कीमत भारतीय बाजार में करीब 10600 रुपए के करीब होगी। इसके अलावा कंपनी ने इसे 4 जीबी रैम और 64 जीबी मैमोरी के साथ भी पेश किया है। इसकी कीमत 1099 चीनी युआन रखी गई है। भारत में यह कीमत करीब 11,600 रुपए होगी। कंपनी भारत में यह फोन लॉन्‍च करेगी कि नहीं, कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया है।  

फोन के स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो फोन में 5.7 इंच का एचडी+ इन-सेल डिस्प्ले दिया है। फोन का स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 720x1440 पिक्सल है। इस फुल स्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले वाले फोन में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली स्क्रीन दी गई है। यह ऑक्टा-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ लैस है। फोन में 3 जीबी और 4 जीबी की रैम का विकल्‍प दिया गया है, वहीं मैकोरी के लिए 32 और 64 जीबी के विकल्‍प दिए गए हैं।

कैमरे की बातकरें तो इसमें डुअल रियर कैमरा दियागया है। इसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। इसके साथ 2 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन में 4जी वीओएलटीई की तकनीक दी गई है। इसके अलावा रियर हिस्से पर एमटच फिंगरप्रिंट सेंसर है। स्मार्टफोन की बैटरी 3300 एमएएच की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement