Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Flipkart पर शुरू हुई माइक्रोमैक्‍स के Yu Unique 2 की सेल, कीमत 5999 रुपए

Flipkart पर शुरू हुई माइक्रोमैक्‍स के Yu Unique 2 की सेल, कीमत 5999 रुपए

माइक्रोमैक्‍स की कंपनी यू टेलिवेंचर्स द्वारा इसी हफ्ते लॉन्‍च किए गए Yu Unique 2 की बिक्री शुरू हो गई है। कंपनी ने इसकी कीमत 5,999 रुपए रखी है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: July 27, 2017 15:47 IST
Flipkart पर शुरू हुई माइक्रोमैक्‍स के Yu Unique 2 की सेल, कीमत 5999 रुपए- India TV Paisa
Flipkart पर शुरू हुई माइक्रोमैक्‍स के Yu Unique 2 की सेल, कीमत 5999 रुपए

नई दिल्‍ली। माइक्रोमैक्‍स की कंपनी यू टेलिवेंचर्स द्वारा इसी हफ्ते लॉन्‍च किए गए Yu Unique 2 की बिक्री शुरू हो गई है। ईकॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर यह फोन बिक्री के लिए उपलब्‍घ है। कंपनी ने इसकी कीमत 5,999 रुपए रखी है। इसकी प्रमुख खासियत इसका इंटीग्रेटेड ट्रूकॉलर एप है। जिससे बिना एप इंस्‍टॉल करे यूजर अनजान नंबरों का पता लगा सकते हैं। पिछले दो महीनों में यू टेलिवेंचर का यह दूसरा स्‍मार्टफोन लॉन्‍च है। इससे पहले जून में कंपनी ने यू यूरेका ब्‍लैक स्‍मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारा था। शानदार फीचर्स के साथ पेश हुए यू यूरेका ब्‍लैक को बाजार से अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिला था। यही उम्‍मीद इस नए स्‍मार्टफोन के साथ की जा रही है।

कंपनी ने इस फोन को शैंपेन और कोल ब्‍लैक वैरिरएंट में पेश किया है। फोन को लॉन्‍च करते समय कंपनी के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर ने बताया कि इस फोन में ट्रूकॉलर प्री इंस्‍टॉल है। ऐसे में यूजर फोन में स्‍पैम कॉल के साथ ही अनजाने नंबरों का भी पता लगा सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। Yu Unique 2 एंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन Nougat पर चलता है। हालांकि एंड्रॉयड का Version O भी लॉन्च हो गया है।

फोन के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो कंपनी ने फोन में 5 इंच एडडी डिस्प्ले दिया है। इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। इस स्‍मार्टफोन में 1.3GHz क्वॉडकोर मीडियाटेक प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 2GB की रैम दी गई है। वहीं इसकी इंटरनल मेमोरी 16GB की है। यूजर के पास इस मौजूदा मैमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 64GB तक बढ़ाने का विकल्‍प भी दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन नॉगेट पर काम करता है। फोन में 13 मेगापिक्‍सल का रियर और 5 मेगापिक्‍सल का सेल्‍फी कैमरा दिया है। फोन 4जी वोल्‍ट नेटवर्क को सपोर्ट करता है। इसकी बैटरी 2,500mAh की है और इसमें कनेक्टिविटी के लिए स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इनमें 4G LTE सहित वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एजीपीएस, एफएम और माइक्रो यूएसबी पोर्ट भी शामिल है.

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement