Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. होम वाईफाई को मिलेगी सुपरफास्‍ट स्‍पीड, नेटगियर लेकर आया दो नए दमदार राउटर

होम वाईफाई को मिलेगी सुपरफास्‍ट स्‍पीड, नेटगियर लेकर आया दो नए दमदार राउटर

वाईफाई 6 इन्नोवेटिव टेक्नोलॉजी से सुसज्जित है, जिसके कारण यह वाईफाई 5 की तुलना में चार गुना बेहतर प्रदर्शन करता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 07, 2019 18:03 IST
Netgear launches new Wi-Fi 6 routers to speed home networking- India TV Paisa
Photo:NETGEAR LAUNCHES NEW WI-F

Netgear launches new Wi-Fi 6 routers to speed home networking

नई दिल्‍ली। नेटवर्किंग डिवाइस सेगमेंट की प्रमुख कंपनी नेटगियर ने भारत में होम नेटवर्किंग के लिए ट्राय-बैंड वाईफाई 6 राउटर नाइटहॉक एएक्‍स-4 और नाइटहॉक एएक्‍स-8 को लॉन्‍च किया है। इनकी कीमत क्रमश: 29,999 रुपए और 39,999 रुपए है। अब घरों के भीतर लोग अधिक संख्‍या में डिवाइसेस को कनेक्‍ट कर रहे हैं, जिसकी वजह से उन्‍हें ज्‍यादा अधिक बैंडविथ की जरूरत पड़ रही है। इसको ध्‍यान में रखकर ही नेटगियर ने अल्‍ट्रा फास्‍ट वाईफाई 6 राउटर्स को पेश किया है।  

वाईफाई 6 इन्‍नोवेटिव टेक्‍नोलॉजी से सुसज्जित है, जिसके कारण यह वाईफाई 5 की तुलना में चार गुना बेहतर प्रदर्शन करता है। यह ओर्थोजोनल फ्रिक्‍वेंसी डिवीजन मल्‍टीपल एक्‍सेस (ओएफडीएमए) से लैस है, जो इसे एक ही समय में अधिक से अधिक डिवाइसेस के साथ कनेक्‍ट रहने में सक्षम बनाता है। यह कंजेशन कम करने में भी सक्षम है।  

नेटगियर एएक्‍स नाइटहॉक काफी तेज वाईफाई सिस्‍टम है और यह एक साथ दर्जन भर डिवाइसेस को बिना किसी समस्‍या के कनेक्‍ट रख  सकता है।

नेटगियर के नाइटहॉक एएक्‍स-4 स्‍ट्रीम एएक्‍स-3000 वाईफाई 6 राउटर 3जीबीपीएस की स्‍पीड देने में सक्षम है। इसकी कीमत 29,999 रुपए है। यह 4 स्‍ट्रीम वाईफाई 600 से 2400 एमबीपीएस अल्‍ट्रा फास्‍ट वायरलेस स्‍पीड प्रदान करता है और इसमें डुअल कोर प्रोसेसर है, जो 4के यूएचडी स्‍ट्रीमिंग और गेमिंग का बेहतर अनुभव प्रदान करता है। पावरफुल एम्‍प्‍लीफायर की वजह से यह मध्‍यम आकार के घरों के लिए उपयुक्‍त है।

नेटगियर का दूसरा मॉडल नाइटहॉक एएक्‍स-8 स्‍ट्रीम एएक्‍स-6000 वाईफाई राउटर है, जो 6जीबीपीएस तक की शानदार स्‍पीड प्रदान करता है। रेड हॉट और आईएफ डिजाइन ने इसके अवार्ड विनिंग डिजाइन की तारीफ की है। इसमें 8 वाईफाई स्‍पार्टियल स्‍ट्रीम्‍स लगे हुए हैं, जिसमें चार 2.4 गीगाहर्ट्ज और शेष चार 5गीगाहर्ट्ज बैंड में हैं। यह 2x2 एसी वाईफाई की तुलना में चार गुना तेज काम करता है और इसकी कीमत 39,999 रुपए है।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement