Monday, July 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारत में शुरू हो गई है Nokia 8 की बिक्री, अमेजन पर इसकी कीमत है 36,999 रुपए

भारत में शुरू हो गई है Nokia 8 की बिक्री, अमेजन पर इसकी कीमत है 36,999 रुपए

एचएमडी ग्लोबल का फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 8 की बिक्री शुरू हो गई है। अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में इस स्‍मार्टफोन की बिक्री शुरू हुई है।

Manish Mishra
Published on: October 16, 2017 17:38 IST
भारत में शुरू हो गई है Nokia 8 की बिक्री, अमेजन पर इसकी कीमत है 36,999 रुपए- India TV Paisa
भारत में शुरू हो गई है Nokia 8 की बिक्री, अमेजन पर इसकी कीमत है 36,999 रुपए

नई दिल्‍ली। एचएमडी ग्लोबल का फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 8 की बिक्री अमेजन इंडिया पर शुरू हो गई है। अभी दिवाली से पहले चलने वाली अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में इस स्‍मार्टफोन की बिक्री शुरू हुई है। एचएमडी ग्‍लोबल ने ‘बोथीज’ को Nokia 8 का सबसे अहम महत्‍वपूर्ण फीचर बताया है। इस फीचर की मदद से यूजर फोन के फ्रंट व रियर कैमरे से एक साथ वीडियो और तस्वीरें ले सकते हैं।

Nokia 8 की खरीदारी देशभर के ऑफलाइन रिटेलर के जरिए भी की जा सकती है। इनमें क्रोमा, रिलायंस, संगीता मोबाइल्स, पूर्विका और बिगसी जैसे स्टोर शामिल हैं। नोकिया 8 की खरीदर पर मिलने वाले ऑफर्स में रिलायंस जियो से मिलने वाला डाटा भी शामिल है। यह स्मार्टफोन पॉलिश्ड ब्लू, टेंपर्ड ब्लू और स्टील कलर वैरिएंट में लॉन्च किया गया है।

यह भी पढ़ें : HMD Global ने लॉन्‍च किया Nokia 3310 का नया 3G वैरिएंट, कीमत है 4,600 रुपए

नोकिया 8 की भारत में कीमत

भारत में नोकिया 8 की कीमत 36,999 रुपये है। यह स्मार्टफोन एचएमडी ग्‍लोबल का पहला प्रोडक्ट है जिसे कार्ल जाइस की साझेदारी में बनाया गया है। Nokia 8 की सबसे अहम खासियत इसके कैमरे हैं। हैंडसेट में 13MP के दो रियर कैमरे हैं। वहीं, फ्रंट में भी 13MP का कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें : दिवाली के बाद फिर से शुरू हो सकती है JioPhone की बुकिंग, शुरू हो गई है 60 लाख फोन की डिलिवरी

Nokia 8 के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

Nokia 8 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 256GB तक के माइक्रोएसडी कार्ड का इस्‍तेमाल किया जा सकता है। इसकी बैटरी 3090 mAH की है।  Nokia 8 में 5.3 इंच का 2K LCD डिसप्‍ले है जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है। फोन में 3.5 एमएम हेडफोन जैक के साथ यूएसबी 3.1 टाइप-सी कनेक्टिविटी है। यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 पर चलेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement