Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. नोकिया की धमाकेदार वापसी, फ्लैश सेल में 1 मिनट के भीतर आउट-ऑफ-स्‍टॉक हुआ फोन

नोकिया की धमाकेदार वापसी, फ्लैश सेल में 1 मिनट के भीतर आउट-ऑफ-स्‍टॉक हुआ फोन

Nokia ने एक बार फिर बाजार में धमाकेदार वापसी की है। नोकिया का यह फोन चीन की ई-कॉमर्स साइट JD.com पर उपलब्‍ध होने के 1 मिनट के भीतर आउट ऑफ स्‍टॉक हो गया।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 20, 2017 15:36 IST
Nokia की धमाकेदार वापसी, फ्लैश सेल में 1 मिनट के भीतर आउट-ऑफ-स्‍टॉक हुआ फोन- India TV Paisa
Nokia की धमाकेदार वापसी, फ्लैश सेल में 1 मिनट के भीतर आउट-ऑफ-स्‍टॉक हुआ फोन

नई दिल्‍ली। एक समय मोबाइल की दुनिया का सरताज रहे Nokia ने एक बार फिर बाजार में धमाकेदार वापसी की है। नोकिया की पेरेंट कंपनी एचएमडी ग्‍लोबल ने गुरुवार को चीन में इस फोन की पहली फ्लैश सेल आयोजित की। सूत्रों के मुताबिक नोकिया का यह फोन चीन की ई-कॉमर्स साइट JD.com पर उपलब्‍ध होने के 1 मिनट के भीतर आउट ऑफ स्‍टॉक हो गया।

गौरतलब है कि स्‍मार्टफोन की दुनिया में वापसी करने वाली Nokia ने इसी महीने एंड्रॉयड पर आधारित नोकिया 6 नाम से मिड रेंज स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया था। हैंडसेट की पहली फ्लैश सेल में हिस्सा लेने के लिए 14 जनवरी तक ही 10 लाख से ज़्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इसमें से 2.5 लाख रजिस्‍ट्रेशन सिर्फ 24 घंटे के भीतर हो गए थे।

तस्‍वीरों में देखिए ज्‍यादा बैटरी बैकअप वाले सस्‍ते स्‍मार्टफोन

Smartphones With 3000 battery under Rs 9000

videocon_krypton3IndiaTV Paisa

Intex-AquaIndiaTV Paisa

Intex-Aqua-Ace-MiniIndiaTV Paisa

Lyf-Water-7 IndiaTV Paisa

Yu-Yureka-SIndiaTV Paisa

ऑनलाइन मैगजीन गैजेट 360 में चीनी वेबसाइट Anzhuo.cn की रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि एचएमडी ग्लोबल ने हैंडसेट के कितने यूनिट सेल के लिए उपलब्ध कराए थे, यह तो पता नहीं है। लेकिन एक मिनट के अंदर ही सारे Nokia हैंडसेट बिक गए। चीन में इसकी कीमत 1,699 चीनी युआन (करीब  17,000 रुपये) रखी गई है।

जानिए क्‍या हैं इसके स्‍पेसिफिकेशंस

3 साल बाद स्‍मार्टफोन बाजार में उतर रहे Nokia के इस फोन में 5.5 इंच फुल एचडी डिस्प्ले है। फोन को मजबूती प्रदान करने के लिए इसमें 2.5डी गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम है। फोन में 64 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है। डुअल-सिम वाले इस स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह बैटरी नॉन-रीमूवेबल यानि कि फोन से अलग नहीं की जा सकती है।

इस फोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। सेल्फी के लिए नोकिया Nokia 6 में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इस स्मार्टफोन में तेज आवाज़ के लिए डॉल्बी एटमॉस टेक्नोलॉजी और ‘डुअल एम्पलिफायर’ दिया गया है। इस स्मार्टफोन में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर है जो होम बटन में इंटिग्रेटेड है। यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगेट पर चलता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement