Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. आज अमेरिका और भारत में एक साथ लॉन्‍च होगा ये स्‍मार्टफोन, इसमें नहीं होगा होम बटन

आज अमेरिका और भारत में एक साथ लॉन्‍च होगा ये स्‍मार्टफोन, इसमें नहीं होगा होम बटन

बहुप्रतीक्षित वनप्‍लस 5टी स्‍मार्टफोन को आज न्‍यूयॉर्क के ब्रूकलिन शहर में लॉन्‍च किया जाएगा। इसकी खास बात यह है कि इसमें होम बटन नहीं होगा।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: November 16, 2017 12:41 IST
आज अमेरिका और भारत में एक साथ लॉन्‍च होगा ये स्‍मार्टफोन, इसमें नहीं होगा होम बटन- India TV Paisa
आज अमेरिका और भारत में एक साथ लॉन्‍च होगा ये स्‍मार्टफोन, इसमें नहीं होगा होम बटन

नई दिल्‍ली। बहुप्रतीक्षित वनप्‍लस 5टी स्‍मार्टफोन को आज न्‍यूयॉर्क के ब्रूकलिन शहर में लॉन्‍च किया जाएगा। लेकिन इस‍ लॉन्चिंग कार्यक्रम की खास बात यह है कि इसे भारत में भी लाइव स्‍क्रीनिंग के जरिये लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्चिंग कार्यक्रम अमेरिकी समय के अनुसार सुबह 11 बजे होगा, लेकिन भारत में यह रात 9:30 बजे लॉन्‍च होगा। इस कार्यक्रम को वनप्‍लस के ऑफि‍शियल यूट्यूब पेज के साथ ही साथ फेसबुक पेज पर भी देखा जा सकेगा।

वनप्‍लस भारत के पांच शहरों दिल्‍ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुण के चुनिंदा पीवीआर थिएटर में इस फोन की लाइव लॉन्चिंग भी दिखाएगी। इसके लिए कंपनी ने 99 रुपए का टिकट रखा है।

इस फोन की कुछ लीक के जरिये हम आपको यहां इसकी कीमत और भारत में उपलब्‍ध होने की तारीख के बारे में बता रहे हैं। भारत में वनप्‍लस 5टी एक्‍सक्‍लूसिवली अमेजन डॉट इन पर मिलेगा। अमेजन के प्राइम मेंबर्स के लिए इसकी सेल भारत में 21 नवंबर को शाम 4:30 बजे से शुरू होगी।  अन्‍य ग्राहक इस फोन को 28 नवंबर से खरीद सकेंगे। इसकी कीमत वनप्‍लस5 से कुछ ज्‍यादा होने की संभावना है और यह लगभग 40,000 रुपए का होगा।

यह वनप्‍लस5 का अपग्रेड वर्जन होगा। इसकी स्‍क्रीन का साइज बड़ा 6.01 इंच डिस्‍प्‍ले होगा। यह एक बेजल-लेस डिस्‍प्‍ले होगा। वनप्‍लस 5टी में डुअल 16एमपी और 20 एमपी का रिअर कैमरा होगा। कम रोशनी में बेहतर तस्‍वीर के लिए इसके दूसरे कैमरे में एफ/1.7 अपेरचर लेंस लगा होगा। इसका फ्रंट कैमरा 16एमपी का होगा।

यह फोन ओक्‍टा-कोर क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर चलेगा। यह फोन दो संस्‍करण 6जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्‍टोरेज तथा 8जीबी रैम और 128जीबी स्‍टोरेज में आएगा। इसके सबसे रोचक जानकारी यह है कि वनप्‍लस 5टी में होम बटन नहीं होगा और इसका फिंगरप्रिंट स्‍कैनर बैक कवर पर रहेगा। यह फोन ऑक्‍सीजन ओएस आधारित एंड्रॉइड 7.1.1 नॉगट के साथ आएगा। इसकी बॉडी एल्‍युमिनियम की होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement